RGPV BHOPAL NEWS - गैंगवार मामले में 12 विद्यार्थी दंडित, 7 निष्कासित, 25-25 हजार का जुर्माना

Bhopal Samachar
राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल के कैंपस में अपनी गैंग संचालित करने वाले 12 विद्यार्थियों को दंडित किया गया है। इनमें से 7 विद्यार्थियों को निष्कासित कर दिया गया है और उन पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। आप है कि इन्होंने एक विद्यार्थी को कैंपस से किडनैप किया और बाहर ले जाकर उसे बेरहमी से पीटा। उनकी मदद करने वाले पांच विद्यार्थियों पर 5-5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है जबकि इसी गैंग के तीन विद्यार्थियों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

RGPV गैंगवार मामले में निष्कासित किए गए छात्रों के नाम

दिनांक 4 सितंबर को राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाले बीटेक सेकंड ईयर के छात्र को सीनियर छात्र हॉस्टल में घुसकर बंधक बनाकर आरजीपीवी कैंपस के बाहर ले गए। इसके बाद उसके साथ जमकर मारपीट की गई। जिन सात छात्रों पर जुर्माने के साथ निष्कासन किया गया है। जिन छात्रों को दंडित किया गया है उनमें देवेंद्र कुशवाहा, शैलेंद्र सिंह, सत्यम नाग, अभिषेक मिश्रा, सुमित गुर्जर, आयुष आथिया और हर्ष मरकाम शामिल हैं। इनमें से आयुष और हर्ष डे-स्काॅलर हैं और शेष पांच एपीजे अब्दुल कलाम हॉस्टल के हैं। ये सभी थर्ड ईयर के छात्र हैं। उपरोक्त सभी विद्यार्थियों पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है और अगली परीक्षा के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

गैंगवार को सपोर्ट करने वाले विद्यार्थियों पर 5-5 हजार का जुर्माना

आरोपी छात्रों का सहयोग करने के मामले में पांच छात्रों पर पांच हजार रुपए जुर्माना लगाया गया है। इनमें जैद खान, विपुल सिंह सोमवंशी, माधवेंद्र सिंह तोमर, मोहित राय (सभी फोर्थ ईयर) और सेकंड ईयर का कनिष्क जैन शामिल हैं।

धमकी देने वाले तीन विद्यार्थियों को चेतावनी देकर छोड़ा

छात्र विकास धाकड़ के पक्ष में घटना स्थल पर उपस्थित होने और एक अन्य छात्र मोहनीश यादव को धमकाने के कारण तीन छात्रों बद्रीनारायण, हिमांशु तिवारी और गौरव मिश्रा को ऐसी घटनाओं में शामिल न होने की चेतावनी दी गई। आगे वे ऐसी घटनाओं में शामिल हुए तो उन पर काठोर कार्रवाई की जाएगी। ये सभी छात्र थर्ड ईयर के हैं।

RGPV कैंपस में कोई ग्रुप नहीं चलेगा: UID डायरेक्टर

इधर, शनिवार रात चंद्रशेखर हॉस्टल में भेल ग्रुप के छात्रों द्वारा की गई मारपीट और रैगिंग के मामले में प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने संबंधित छात्रों को बयान देने के लिए बुलाया है। इधर, आरजीपीवी यूआईडी के डायरेक्टर डॉ. सुधीर भदौरिया ने कहा कि यहां कोई ग्रुप नहीं चलेगा। जो भी मारपीट कर रहा है सभी पर कार्रवाई की जाएगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!