RR KABEL IPO - दूसरे दिन ऐसा करंट दौड़ा कि इन्वेस्टर्स की लाइन लगी है, अब तक 18X

Bhopal Samachar
स्टॉक मार्केट में पहले दिन शॉर्ट सर्किट का शिकार हुए आरआर काबेल केआईपीओ ने दूसरे दिन चमत्कार दिखाया। इलेक्ट्रिक वायर बनाने वाली आरआर काबेल कंपनी के शेयरों में ऐसा करंट दौड़ा कि निवेशकों की लाइन लग गई। अब प्रत्येक शेयर के पीछे 18 निवेशक उसे खरीदने के लिए खड़े हैं। उल्लेखनीय है कि पहले दिन दोपहर तक काफी ठंडा रिस्पांस था। बाजार में उपलब्ध कराए गए शेयरों के 50% खरीदार भी नहीं मिल रहे थे।

RR KABEL शेयर खरीदने के लिए मारामारी, 7 दिन में 10% रिटर्न की उम्मीद

NSE के आंकड़ों के अनुसार, RR KABEL IPO में 3,17,737 शेयरों के मुकाबले 24,88,98,328 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, अगर लिस्टिंग गेन की बात की जाए तो 108 रुपये की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम के हिसाब से 10.43 फीसदी की लिस्टिंग गेन की उम्मीद है। यानी जिन लोगों को RR KABEL के SHARE अलॉट होंगे, उन्हें उनके इन्वेस्टमेंट पर अगले 7 दिनों में लगभग 10% का रिटर्न मिल जाएगा। 

इन्वेस्टर्स ने आरआर काबेल पर विश्वास क्यों किया 

सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह कि इस कंपनी का टॉप मैनेजमेंट काफी एक्सपीरियंस है। इन्वेस्टर्स का मानना है कि यह कंपनी बाजार में उठापटक करने नहीं आई है बल्कि पैसा कमाने के लिए पूंजी जुटाने आई है। दूसरी सबसे खास बात है आरआर काबेल का ट्रैक रिकॉर्ड। आरआर कबेल का कारोबार दो सेगमेंट में है। एक वायर और केबल का है और दूसरा पंखा, लाइट, स्विच और एप्लाएंसेज जैसे FMEG (फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स) का है। जून तिमाही के आंकड़ों के हिसाब से वायर और केबल की इसके कारोबार में 71 फीसदी हिस्सेदारी है। 

वहीं FMEG सेगमेंट में जो रेवेन्यू हासिल हुआ, उसका 97 फीसदी हिस्सा B2C चैनल से आया। वित्तीय सेहत की बात करें तो पिछले वित्त वर्ष 2022-23 में इसका शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर गिरकर 189.87 करोड़ रुपये पर आ गया था। उसके एक वित्त वर्ष पहले 2021-22 में इसे 213.94 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। वित्त वर्ष 2021 में इसे 135.40 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2020 में 122.40 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!