Small Business Ideas - बिना दुकान, मकान-मशीन के 1 लाख रुपए महीने की ऑनलाइन इनकम

Bhopal Samachar
How to make money online के अंतर्गत आज हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस में थोड़ी सी प्रैक्टिस करके कोई भी स्टूडेंट, हाउसवाइफ या रिटायर्ड पर्सन अपने घर में बैठकर ₹100000 महीना आसानी से कमा सकते हैं। 

Home business ideas - Start a small business 

हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन है और हर कोई फोटोग्राफर बन चुका है। अब तो कई सारे मोबाइल ऐप भी ऐसे आने लगे हैं, जो आपके फोटो को एडिट कर देते हैं। आपने यदि कोई खराब फोटो खींच लिया है तो उसे अच्छा कर देते हैं, लेकिन जो पुराने फोटोग्राफ एल्बम में लगे हुए हैं। अथवा कोई दूसरे ऐतिहासिक फोटोग्राफ जो आपके परिवार के लिए जरूरी है, यदि खराब हो जाए तो उन्हें सुधारना सबके बस की बात नहीं है। कुछ फोटो इतने महत्वपूर्ण होते हैं कि उन्हें सुधारने के लिए लोग मुंह मांगा पैसा देने को तैयार हो जाते हैं। 

Low investment high profit startup business ideas

आप इस प्रकार के फोटोग्राफ सुधार कर अपने घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। दुनिया भर में बहुत सारे लोग बड़े आराम से पैसे कमा रहे हैं। इसके लिए आपको थोड़ी सी प्रैक्टिस करनी होगी लेकिन उससे पहले यह जानना जरूरी है कि पुराने फोटोग्राफ्स सुधारने के काम को Photo Restoration कहते हैं। अब आप गूगल प्ले स्टोर पर Photo Restoration के लिए उपलब्ध 30 से ज्यादा मोबाइल एप्लीकेशन में से अपने लिए किसी का भी चुनाव कर सकते हैं। 

एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद, 100-200 फोटोग्राफ पर प्रैक्टिस कीजिए और जब आप परफेक्ट हो जाएं तो खुद को लांच कर दीजिए। इंटरनेट पर फ्रीलांसर्स को काम देने वाली वेबसाइट की संख्या 50 के आस-पास हो गई है। हमारा परामर्श है कि कम से कम पांच वेबसाइट पर अपना प्रोफाइल बनाएं। इंस्टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब पर अपने पेज और चैनल बनाएं। यहां नियमित रूप से BEFORE-AFTER कांसेप्ट का इस्तेमाल करते हुए अपने काम का प्रदर्शन करते रहे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!