Small Business Ideas - मात्र 1 लाख की मशीन से डेढ़ लाख महीने की कमाई, कोई भी ग्रेजुएट

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup business ideas

इंजीनियरिंग जरूरी नहीं है। संकाय कोई भी हो। प्राप्तांक 50% से कम क्यों ना हो लेकिन यदि आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री है तो मात्र ₹100000 की मशीन से आप ₹150000 महीने की कमाई आसानी से कर सकते हैं। 2 साल पहले तक यह न्यू स्टार्टअप स्मॉल बिजनेस कॉन्सेप्ट था परंतु अब हजारों लोग ना केवल इस बिजनेस को कर रहे हैं बल्कि काफी बड़ी मात्रा में धनराशि कमा रहे हैं। 

Home business ideas - Start a small business 

जैसा कि हम जानते हैं कि देश बदल रहा है और बहुत तेजी से बदल रहा है। लोग उत्सव मना रहे हैं। पारिवारिक पार्टियों से लेकर लाखों लोगों की गैदरिंग वाले इवेंट्स हो रहे हैं। बर्थडे पार्टी हो या किसी कारपोरेट कंपनी द्वारा अपने शेयर होल्डर्स की वार्षिक सभा, प्रत्येक कार्यक्रम में सबसे महत्वपूर्ण होता है स्वादिष्ट भोजन और दूसरी महत्वपूर्ण चीज है फोटोग्राफी। वर्तमान में फोटोग्राफी काफी बदल गई है। अब ड्रोन कैमरे की डिमांड होने लगी है। यह डिमांड केवल शादी और प्राइवेट कंपनियों की पार्टियों में ही नहीं होती बल्कि पॉलीटिकल इवेंट्स में भी होती है। भीड़भाड़ वाले दूसरों अवसरों पर पुलिस एवं प्रशासन को भी ड्रोन कैमरे की जरूरत होती है। 

भारत सरकार के नए नियमों के अनुसार कोई भी ग्रेजुएट ड्रोन पायलट का लाइसेंस प्राप्त कर सकता है। इसके लिए इंजीनियरिंग की डिग्री या कोई स्पेशल कोर्स अनिवार्य नहीं है। अधिकतम बैटरी बैकअप के साथ बढ़िया क्वालिटी का ड्रोन कैमरा ₹100000 में आसानी से मिल सकता है और आज की स्थिति में मात्र 1 घंटे ड्रोन कैमरा से फोटो अथवा वीडियोग्राफी के लिए ₹5000 चार्ज किए जाते हैं। यदि आपको महीने में मात्र 30 घंटे के लिए काम मिला तो ₹150000 की कमाई आसानी से हो जाएगी। 

सबसे अच्छी बात यह है कि 

  • इस बिजनेस में ऐसा कोई कच्चा माल नहीं है जो खराब हो जाए। 
  • इस मशीन से ऐसे किसी प्रोडक्ट का उत्पादन नहीं होता जिसे गोदाम में रखना पड़े। 
  • इस मशीन से ऐसे किसी प्रोडक्ट का उत्पादन नहीं होता जो एक निर्धारित समय सीमा के बाद एक्सपायर हो जाए। 
  • इस मशीन को इंस्टॉल करने के लिए एक टेबल की जरूरत भी नहीं है। 
  • इस मशीन का मेंटेनेंस भी बहुत कम है। 
  • केवल एक खतरा है, एक्सीडेंट से बचाना होता है। 
Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!