Small Business Ideas - 1BHK से शुरू कीजिए, लाखों का टर्नओवर वाला स्टार्टअप

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup business ideas

न्यू स्टार्टअप बिजनेस के लिए हमेशा कहा जाता है कि यदि आप किसी प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं। यदि किसी सेक्टर को ऑर्गेनाइज करते हैं, तो आपकी सफलता की संभावना 100% बढ़ जाती है। यदि आपके अंदर टीम लीडरशिप स्किल है तो यह स्मॉल बिजनेस आइडिया आपकी लाइफ में अब तक का सबसे ज्यादा प्रॉफिट देने वाला बिजनेस बन सकता है। 

Home business ideas - Start a small business 

सबसे पहले प्रॉब्लम को समझते हैं। करीब 10 साल पहले तक हर कंपनी में डाक्यूमेंट्स की प्रूफ्रेडिंग एवं एडिटिंग के लिए एक डेडीकेटेड एंप्लॉय हायर किया जाता था। अन्य कर्मचारियों की तुलना में इसके पास काम कम होता था इसलिए जब कर्मचारियों की छटनी करने की बारी आई तो सभी कंपनियों ने सबसे पहले अपने प्रूफ्रीडर को बाहर निकाला। अब दुनिया भर की कारपोरेट कंपनियां प्रूफ रीडिंग के लिए फ्रीलांसर्स को हायर करती है। जैसा कि नाम से स्पष्ट है, फ्रीलांसर विषय का विशेषज्ञ तो होता है परंतु फ्रीलांसर रोता है। वह अपनी पर्सनल लाइफ को ज्यादा इंपोर्टेंस देता है। ऐसी स्थिति में कंपनियों को कई बार इंतजार करना पड़ता है या फिर उन्हें अपने पैनल में एक से अधिक फ्रीलांसर रखने होते हैं। यह सब कुछ काफी परेशानी भरा होता है। इस प्रॉब्लम को सॉल्व करके आप अपना स्टार्टअप बिजनेस ना केवल शुरू कर सकते हैं बल्कि काफी बढ़िया पैसा कमा सकते हैं। 

Proofreading and Editing Agency शुरू कीजिए

यह एक ऐसा काम है जिसमें ना तो कच्चा माल खरीदना है और ना ही उसके खराब होने की चिंता है। आपके अपने लैपटॉप के अलावा सिर्फ एक कंप्यूटर और प्रिंटर की जरूरत है। 1BHK में कुछ लोगों को काम करने के लिए सामान्य फर्नीचर चाहिए। रसोई घर में चाय पानी का इंतजाम, और शुरू हो गया आपका काम। अब आपको खुद को उन सारी वेबसाइट पर लिस्ट करना है, जहां प्रूफ रीडिंग का काम मिलता है। आपको केवल काम कलेक्ट करना है और लोगों में बांट देना है। फिर उनसे जॉब लेकर कंपनी को डिलीवर कर देना है। इस पूरी प्रक्रिया में आपकी एक रुपए भी चालू पूंजी नहीं लगेगी, और प्रॉफिट काफी ज्यादा होगा। 

प्रूफ रीडिंग का काम करने वाले कहां से मिलेंगेसोसाइटी में भाषा के विशेषज्ञ भरे पड़े हैं। लाखों महिलाएं जो घरेलू व्यवस्थाओं के कारण रेगुलर जॉब ज्वाइन नहीं कर सकती। प्रूफ रीडिंग करने वाले ज्यादातर विशेषज्ञ बेरोजगार बैठे हुए हैं। आपको केवल उन सबको अपने यहां इनवाइट कर लेना है। जो जितना काम करेगा उसे उतना भुगतान कर दिया जाएगा। इस प्रकार आपको, किसी को सैलरी भी नहीं देनी पड़ेगी और आपके पास एक बड़ी सी टीम बन जाएगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!