Small Business Ideas - 200 स्क्वायर फीट की दुकान है तो 2 लाख महीना की कमाई वाला प्रोडक्ट

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup business ideas

कुछ लोगों के पास दुकान तो होती है लेकिन माल भरने के लिए लाखों रुपए की पूंजी नहीं होती। आज हम आपको एक ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें कैपिटल इन्वेस्टमेंट, इंडस्ट्री की तुलना में काफी कम है और प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा है। छोटे एवं मध्यम आबादी वाले शहरों में 2-3 लाख रुपए महीने की कमाई आसानी से की जा सकती है। 

Home business ideas - Start a small business - Make Money

Polygranite sheet, एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसे महंगे मार्बल और टाइल्स की जगह उपयोग किया जा रहा है। इसका लुक एंड फील बिल्कुल टाइल्स और मार्बल जैसा है। दक्षिण भारत में पॉलीग्रेनाइट शीट के सबसे बड़े निर्माता मिल जाते हैं। वैसे भारत के लगभग हर महानगर में पॉली ग्रेनाइट शीट का उत्पादन बड़े पैमाने पर हो रहा है। इसमें हर महीने नए डिज़ाइन आ रहे हैं और यदि आपके पास कोई डिजाइन है तो आप आर्डर करके बनवा सकते हैं। कैपिटल इन्वेस्टमेंट के नाम पर 2-3 लाख रुपए काफी है। इससे आपकी दुकान शुरू हो जाएगी और आप ना केवल 1-2 लाख रुपए महीने की कमाई करेंगे बल्कि इस लाइन के बड़े पुराने कारोबारियों को चैलेंज करते हुए दिखाई देंगे। 

टाइल्स की तुलना में 50% सस्ता

पॉलीग्रेनाइट शीट्स, मार्बल और टाइल्स का ना केवल विकल्प है बल्कि यह उनसे बेहतर है। इसे लगाने के लिए सीमेंट का उपयोग नहीं करना पड़ता। यह आग लगने से खराब नहीं होता। किसी भी प्रकार के दाग आसानी से छूट जाते हैं। टाइल्स की तुलना में इसकी कीमत 50% होती है। नए घरों के अलावा, दुकान, शोरूम, पुराने घरों के रिनोवेशन में, हॉस्टल और किराए पर देने वाले मकान, होटल, मैरिज गार्डन इत्यादि में इन का प्रयोग सबसे ज्यादा किया जा रहा है। इन्हें फिक्स करने में ज्यादा समय नहीं लगता और इसकी फिनिश मार्बल और टाइल्स से कहीं ज्यादा बेहतर होती है। यही कारण है कि इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!