Small Business Ideas - मेन मार्केट में मात्र 4 फुट की जगह से 40000 महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup business ideas

यदि आपके पास दुकान नहीं है। बड़ी मशीन खरीदने के लिए कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है। तब भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। मेन मार्केट में मात्र 4X4 फुट की जगह चाहिए। मात्र ₹15000 में आपकी पूरी दुकान शुरू हो जाएगी और आप कम से कम ₹40000 महीना नेट प्रॉफिट आसानी से कमा सकते हैं। 

Home business ideas - Start a small business - Make Money

Vending machine लगाइए। आप किसी भी दुकान के बाहर या किसी भी खाली स्थान पर लगा सकते हैं। सिर्फ एक बिजली कनेक्शन की जरूरत है। लोगों की हेल्प करने के लिए आप स्कूल लगाकर आसपास बैठ सकते हैं। इस मशीन से आप जो चाहे वह प्रोडक्ट बेच सकते हैं। समोसा, कचोरी, पॉपकॉर्न, चिप्स, कोल्ड ड्रिंक, वडापाव, पेटीज, चॉकलेट, बिस्किट्स, छोटा वाला पिज़्ज़ा और ऐसे ही सैकड़ों फूड प्रोडक्ट या फिर छोटे खिलौने, चाबी के गुच्छे सहित छोटे साइज का कोई भी प्रोडक्ट बेच सकते हैं। यहां तक की होली के अवसर पर गुलाल और दीपावली के मौके पर चॉकलेट या मिठाई के छोटे डब्बे की बिक्री भी की जा सकती है। 

आप चाहे तो इस मशीन में माइक्रोवेव या रेफ्रिजरेटर सिस्टम इनबिल्ट कर सकते हैं। इससे मशीन के अंदर रखे हुए प्रोडक्ट गर्म या ठंडे बने रहते हैं। इसमें सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जा सकता है। पेमेंट यूपीआई के माध्यम से होता है इसलिए किसी प्रकार की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। सॉफ्टवेयर का मेंटेनेंस कंपनी करती है और चोरी अथवा नुकसान से बचाने के लिए बीमा करवा सकते हैं। 

जापान में पूरा बाजार Vending machine के माध्यम से ही चलता है। भारत में एयरपोर्ट के अलावा अब सभी बड़े शहरों में मेन मार्केट में छोटे-मोटे प्रोडक्ट की बिक्री के लिए Vending machine लगाई जा रही हैं। इस मशीन का मेंटेनेंस कम होता है। कम स्थान में इंस्टॉल किया जा सकता है इसलिए काफी सस्ती पड़ती है और इसके कारण ग्राहकों को Vending machine वाले प्रोडक्ट, शोरूम की तुलना में सस्ते मिलते हैं। 

सबसे अच्छी Vending machine की तलाश आपको खुद करनी होगी। कृपया इंटरनेट पर Vending machine के बारे में अधिक से अधिक जानकारी एकत्रित करें और मशीन खरीदने से पहले जितने ज्यादा विकल्पों को ट्राई करके देख सकते हैं, उतना बेहतर होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!