Small business ideas- 6X6 की कैनोपी से 40 हजार महीने की कमाई, इन्वेस्टमेंट ₹50000

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup business ideas in India 

यदि आप कंप्यूटर पर काम नहीं कर सकते। यदि आप कोई दूसरी मशीन भी नहीं चला सकते। यदि आपके पास कोई स्पेशल स्किल और स्पेशल क्वालिफिकेशन नहीं है। तब भी आप अपना न्यू स्टार्टअप बिजनेस शुरू कर सकते हैं। मात्र ₹50000 की पूंजी लगाकर आप ₹40000 महीने तक कमा सकते हैं। अनुभव के साथ आपकी कमाई बढ़ती चली जाएगी। 

business opportunities in india 

भारत एक ऐसा देश है जो अपनी पुरानी परंपराओं और पहचान की तरफ अक्सर वापस लौटता है। भारत एक ऐसा देश है जिसके संस्कार और संस्कृति ही नहीं बल्कि प्रोडक्ट भी पूरी दुनिया में कौतूहल का विषय रहते हैं। जब से कई सारी मेडिकल रिसर्च में यह दावा किया गया है कि प्लास्टिक के खिलौने बच्चों के स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक होते हैं तब से लकड़ी के खिलौनों की डिमांड तेजी से बढ़ने लगी है। यह पूरी दुनिया में पढ़ रही है जबकि एक दशक पहले बिक्री नहीं होने के कारण लकड़ी के खिलौने बनाने वाले कारीगर काम बंद कर चुके हैं। आपके लिए यही बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

आपको यह पता लगाना है कि आपके आसपास लकड़ी के खिलौने बनाने वाले कारीगर कहां पर रहते हैं। उनसे संपर्क करना है और उनके फोटो कलेक्ट करने के साथ-साथ खिलौने की लकड़ी की खास बातें और खिलौने की कीमत इत्यादि जानकारी प्राप्त करनी है। सारा डाटा कलेक्शन करने के बाद यह पता लगाना है कि बाजार में जो लकड़ी के खिलौने मौजूद हैं, उनकी कीमत क्या है। आप चाहे तो इंटरनेट पर अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध खिलौनों पर भी अपनी रिसर्च कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि सभी खर्चे काटने के बाद आपका नेट प्रॉफिट मार्जिन 40% के आसपास रहेगा तो आपको बिजनेस शुरू कर देना चाहिए। 

business ideas for women in india 

बच्चों के मामले में पब्लिक किसी दुकानदार की तुलना में महिलाओं की बातों पर ज्यादा विश्वास करती हैं। यदि कोई महिला लकड़ी के खिलौने बेचने का प्रयास करती है तो उसे किसी पुरुष की तुलना में सफलता मिलने की संभावना ज्यादा है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से लकड़ी के खिलौने बेचे जा सकते हैं। यहां तक कि भारत के अलावा विदेशों में भी सप्लाई किए जा सकते हैं और इसके लिए आपको किसी अलग से लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी। 

profitable business ideas in india 

CANOPY- कैनोपी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। एक टेंट जिसे सड़क किनारे असेंबल करने पर वह दुकान जैसा दिखाई देने लगता है। मेलों में, एग्जीबिशन में, किसी भी फेस्टिवल के मार्केट में, वीकेंड पर जहां फैमिली वाले सबसे ज्यादा आते हो वहां पर, किसी ऐसे पिकनिक स्पॉट पर जहां फैमिली के लोग सबसे ज्यादा आते हैं, किसी ऐसे पार्क के बाहर जहां बच्चे सबसे ज्यादा आते हैं,। आप अपनी कैनोपी लगा सकते हैं। एक टेबल पर खिलौने सजा कर रख देनी है। ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं पड़ती, क्योंकि खिलौना देखते ही बच्चे मचल उठते हैं और फिर पेरेंट्स केवल उस खिलौने की कीमत पूछते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!