Small business ideas- वीकेंड में 8 घंटे काम करके 80 हजार से ज्यादा की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup business ideas in India

बहुत सारा पैसा कमाना उन लोगों के लिए हमेशा आसान होता है, जिनके पास अपना एक विजन होता है। जो अपॉर्चुनिटी को पहचान पाते हैं और उसका फायदा उठा ले जाते हैं। बिल गेट्स कहते थे कि, किसी भी बिजनेस आइडिया की फर्स्ट कॉपी आपकी लाइफ के लिए ₹1000000 से ज्यादा मूल्यवान हो सकती है और उसकी जेरॉक्स कॉपी ₹2 की। यानी जो अपॉर्चुनिटी का सबसे पहले फायदा उठाता है, केवल वही इस सफलता के शिखर पर पहुंचता है। उसकी नकल करने वाले लोग, बस रोजी-रोटी कमा पाते हैं। 

business opportunities in india

न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडियाज की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक ऐसी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है जिसमें मिनिमम इन्वेस्टमेंट के साथ मैक्सिमम प्रॉफिट कमाया जा सकता है। यह बिजनेस अमेरिका में काफी पॉपुलर है और समान परिस्थितियां होने के कारण इंडिया में सफलता की 100% संभावना है। अमेरिका में इसे Weekend garage sale कहते हैं। इसके तहत लोग अपने वह सामान बेचते हैं, जो उन्हें बाय वन गेट वन के तहत या फिर किसी प्रोडक्ट के साथ फ्री मिले थे। या फिर उन्हें गलती से खरीद लिए और अब उनके लिए उपयोगी नहीं है। 

youth entrepreneurship ideas in india

अब सवाल उठता है कि भारत में क्या किया जा सकता है। बाय वन गेट वन ऑफर में तो यहां पर भी एक के साथ एक एक्स्ट्रा मिल जाता है। भारत में भी ऐसे कई सारे ऑफर चलते हैं जिसमें एक महंगे प्रोडक्ट के साथ दूसरा सस्ता प्रोडक्ट फ्री मिलता है। यहां पर भी कई लोग शॉपिंग करते समय कुछ अनुपयोगी चीजें खरीद लाते हैं, और वह कई महीनों तक स्टोर रूम में पड़ी रहती हैं। दीपावली पर कबाड़ वाले भैया को दे देते हैं। भारत में कुछ एक्स्ट्रा भी होता है। कई लोग गिफ्ट में ऐसी चीजें दे जाते हैं जिनका कोई यूज़ नहीं होता। जहां पर स्कूल कॉलेजों में कोई प्रतियोगिता जीतने पर भी कई बार ट्रॉफी या मेडल की जगह कोई प्रोडक्ट इनाम में मिल जाता है। जो अपने लिए उपयोगी नहीं होता। यह सारा सामान Weekend garage sale में बेचा जा सकता है। 

business ideas for women in india

सबसे पहले एक व्हाट्सएप कम्युनिटी बनानी है जिसमें अपने सभी परिचितों को शामिल करना है। जब यह संख्या 1000 से ज्यादा हो जाए तब उन्हें बताना है कि आप Weekend garage sale शुरू करने जा रहे हैं। यदि किसी के पास कोई प्रोडक्ट है तो वह आपसे संपर्क कर सकता है। प्रोडक्ट की मार्केट प्राइस, डिस्काउंट और आपका कमीशन फाइनल करने के बाद आप ऐसे सभी प्रोडक्ट को कलेक्ट कर लेंगे। प्रोडक्ट देने के बदले में लोग आपसे तत्काल कोई धनराशि नहीं लेंगे क्योंकि उनके लिए वह प्रोडक्ट वैसे भी यूजलेस था। जब प्रोडक्ट बिक जाएगा तब उन्हें उनका पैसा दिया जाएगा। इस तरह आपके पास बिना ₹1 इन्वेस्ट किए कम से कम 500 प्रोडक्ट इकट्ठा हो जाएंगे। 

profitable business ideas in india

अब आप जिस जगह पर Weekend garage sale लगाने जा रहे हैं, वहां आसपास के लोगों को बताने के लिए पर्चे बांट सकते हैं। भारत में SALE के मामले में पर्चे बांटने से बड़ा अच्छा रिस्पॉन्स आता है। यह सेल आप कहीं पर भी सड़क किनारे, किसी स्कूल-कॉलेज के पार्किंग स्पेस में, किसी पॉपुलर मंदिर के आसपास, या किसी भी बाजार की खुली जगह पर जो सस्ते में मिल जाए, लगा सकते हैं। मात्र शनिवार और रविवार को 4-4 घंटे आपको लगातार खड़े रहकर बिक्री करनी होगी। भोपाल-इंदौर जैसे शहरों में इस प्रकार की सेल में 1 दिन का 30-40 हजार रुपए नेट प्रॉफिट बनता है। अपन मात्र ₹10000 मानकर चल रहे हैं। यानी महीने में कुल 8 वीकेंड डेज में ₹80000 या इससे ज्यादा की कमाई कर सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!