Stock Market- मालामाल हो गई है ZOMATO, 1 साल में 35% रिटर्न की उम्मीद - investment

Bhopal Samachar
यदि आप शेयर मार्केट में रिस्क लेकर पैसा कमाना पसंद करते हैं तो ZOMATO एक नया विकल्प बनकर सामने उपस्थित है। ब्रोकरेज हाउस Equirus का मानना है कि अगले 1 साल में ZOMATO के शेयर के दामों में 35% की वृद्धि होगी। यानी आज की तारीख में ₹100 का शेयर अगले दिन से लेकर अगले 1 साल तक कभी भी ₹135 का हो सकता है। 

ZOMATO मालामाल हो गई है, कंपनी के पास 11500 करोड़ कैश है

ऑफलाइन बाजार में भले ही ZOMATO के कंपटीशन में स्विगी दिखाई देती हो परंतु शेयर मार्केट में दूर-दूर तक में नहीं आती। फिलहाल ZOMATO कंपनी घाटे में चल रही है परंतु बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि शेयर बाजार में आने के बाद कंपनी के पास काफी मात्रा में धनराशि उपलब्ध है। कंपनी उसका सदुपयोग कर रही है और आगे बढ़ रही है। उम्मीद है कि वित्तीय वर्ष 2024 में कंपनी अपने घाटी से बाहर निकल आएगी। जोमैटो के पास 11500 करोड़ रुपए कैश है, जिसका इस्तेमाल कंपनी आगे दूसरे बिजनसे के लिए भी कर सकती है। 

ZOMATO पर क्यों भरोसा कर रहे हैं एक्सपर्ट 

शेयर बाजार के विशेषज्ञों आंकड़ों की अपने तरीके से समीक्षा करते हैं और हर विशेषज्ञ का अपना अलग तरीका होता है। ब्रोकरेज हाउस Equirus के अनुसार FY23 से FY28 तक बिक्री में 31% CAGR की उम्मीद है।  इस दौरान एडजस्टेड EBITDA में 105% की CAGR की उम्मीद है। साथ ही FY28 तक EBITDA मार्जिन बढ़कर 19.2% तक पहुंचने की उम्मीद है, जोकि अभी निगेटिव है। आगे FY38 तक कंपनी का EBITDA मार्जिन बढ़कर 24.1% तक पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, FY27 तक ROE 13% और ROIC 39% तक पहुंचने की उम्मीद है, जोकि FY23 में निगेटिव था। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!