Upcoming IPO - मात्र ₹15000 में 48 साल पुरानी पेंसिल कंपनी के कारोबार में पार्टनरशिप का मौका

Bhopal Samachar
Dom's Industries Limited, 48 साल पुरानी कंपनी है। यह कंपनी स्कूल स्टेशनरी मैन्युफैक्चरिंग का काम करती है। इसकी पेंसिल का कारोबार पूरी दुनिया में फैला हुआ है। अब कंपनी अपना कारोबार और ज्यादा बढ़ाना चाहती है। इसके लिए कंपनी को 1200 करोड रुपए की जरूरत है। इसलिए कंपनी, पब्लिक से पैसा मांग रही है। जो जितना पैसा देगा प्रॉफिट में उसका उतना शेयर फिक्स हो जाएगा। 

Doms Industries Limited का IPO आने वाला है

1975 से स्कूल स्टेशनरी सेक्टर में मजबूती से टिकी डोम्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने SEBI में अपना ड्राफ्ट जमा करा दिया है। बताया है कि कंपनी के प्रमोटरों द्वारा 850 करोड रुपए के शेयर, स्टॉक मार्केट में बिक्री के लिए रिलीज कर दिए जाएंगे। इसके अलावा 350 करोड रुपए के शेयर फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे। यानी इस कंपनी में प्रमोटरों की शेयर होल्डिंग कम हो जाएगी। कंपनी ने बताया कि आने वाले दिनों में वह बड़े पैमाने पर राइटिंग इंस्ट्रूमेंट्स, वाटर कलर पेन, हाइलाइटर्स एवं मार्कर का प्रोडक्शन करना चाहती है। 

उसके सामने काफी बड़ा बाजार है और उसे विश्वास है कि वह कारोबार के इस विस्तार से काफी अच्छा मुनाफा कामाएगी। कंपनी ने दावा किया है कि दुनिया के 40 देशों में उसका कारोबार फैला हुआ है। आज की स्थिति में कंपनी भारत का लीडिंग ब्रांड है परंतु वह पूरी दुनिया का सबसे बड़ा ब्रांड बनना चाहती है। इसके लिए उसे काफी अधिक मात्रा में धन की आवश्यकता है और इसकी पूर्ति बैंक से लोन लेकर नहीं की जा सकती। शेयर मार्केट में आकर पब्लिक के पैसे से ही कंपनी को ग्लोबल बनाया जा सकता है। 

कंपनी की तरफ से अभी पूरी डिटेल शेयर नहीं की गई है परंतु स्टॉक मार्केट की परंपरा है कि आईपीओ में मिनिमम इन्वेस्टमेंट ₹15000 के आसपास का होता है, इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कंपनी भी शेयर प्राइस और लोट साइज कुछ इस प्रकार का फिक्स करेगी कि मिनिमम इन्वेस्टमेंट ₹15000 का हो रहे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!