Upcoming IPO- अंतरिक्ष यान बनाने वाली CNC मशीनों की निर्माता कंपनी में निवेश करने का मौका

Bhopal Samachar
यदि आप कोई बड़ा बिजनेस करना चाहते हैं परंतु उसमें इन्वेस्ट करने के लिए आपके पास करोड़ो रुपए नहीं है तो फिक्र करने की जरूरत नहीं। शेयर मार्केट आपकी मदद करता है। अंतरिक्ष यान के उपकरण और मशीनें बनाने वाली कंपनी Jyoti CNC Automation Limited अपना आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है। इस कंपनी में निवेश करके आप भी इस कंपनी के प्रॉफिट में हिस्सेदार बन सकते हैं। 

Jyoti CNC Automation Limited क्या काम करती है

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड, ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन कम्प्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (CNC) मशीनों की मैन्युफैक्चरर है। इसके ग्राहकों में इसरो (ISRO), ब्रह्मोस एयरोस्पेस तिरुवनंतपुरम लिमिटेड, टर्किश एयरोस्पेस, यूनिपार्ट्स इंडिया लिमिटेड, टाटा एडवांस सिस्टम लिमिटेड और बॉश लिमिटेड शामिल हैं। अब आप समझ गए होंगे कि कंपनी कितना बड़ा काम करती है। 

CNC machine का क्या उपयोग होता है 

सीएनसी मशीन कई प्रकार की होती है। इनसे मशीनों के उपकरण जैसे रोटर्स, सॉफ्ट और गियर आदि बनाए जा सकते हैं। अंतरिक्ष यान के लिए जेट इंजन के उपकरण और अंतरिक्ष यान के दूसरे हिस्से बनाए जा सकते हैं। मेडिकल मार्केट में कृत्रिम अंग और दूसरी मशीनों के उपकरण बनाए जा सकते हैं। किसी भी धातु, प्लास्टिक अथवा लकड़ी में कटिंग, ड्रिलिंग, ग्राइंडिंग और टर्निंग की जा सकती है। कुल मिलाकर यह मशीन उन उपकरणों को बनाती है जिन्हें मिलाकर नई मशीन बनती है। 

Jyoti CNC Automation Limited IPO के बारे में

कंपनी पब्लिक से 1000 करोड़ रुपए प्राप्त करना चाहती है। इस पैसे से कंपनी अपना पुराना लोन चुकता करना चाहती है। बचे हुए पैसों को लंबे समय तक वर्किंग कैपिटल और जनरल कारपोरेट टारगेट के लिए उपयोग किया जाएगा। आईपीओ का इश्यू प्राइस क्या होगा फिलहाल पता नहीं है परंतु माना जा रहा है कि, एक निवेशक से न्यूनतम ₹15000 के आसपास लिया जाएगा। निवेशकों का एक वर्ग इस कंपनी में इन्वेस्ट करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि हाल ही में उन्होंने chandrayaan-3 की सफलता को देखा है और लोग जानते हैं कि भविष्य में अंतरिक्ष और मेडिकल लाइन में काफी मुनाफा हो सकता है। 

यदि आपको भी ऐसा ही लगता है तो इस पर काम करने जानकारी जुटाना है और निवेश करने के लिए धनराशि एकत्रित करने हेतु आपके पास फिलहाल थोड़ा समय है। कंपनी की तरफ से शेयर बाजार में आवेदन कर दिया गया है।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!