Upcoming IPO- बड़ा मुनाफा कमाने वाली सरकारी कंपनी में निवेश करने का मौका, FD तुड़वा लीजिए

Bhopal Samachar
सरकारी बैंक आपके फिक्स डिपॉजिट का पैसा जिस कंपनी में इन्वेस्ट करते हैं, अब आप उसी कंपनी में डायरेक्टर इन्वेस्ट कर सकते हैं। गुड न्यूज़ मिलने वाली है। यह मौका आने ही वाला है, क्योंकि सोलर एनर्जी सहित सभी प्रकार की रिन्यूएबल एनर्जी वाले करोड़ों के प्लांट को लोन देने वाली सरकारी कंपनी IREDA का आईपीओ आने वाला है।

IREDA का IPO आने वाला है

IREDA का फुल फॉर्म है Indian Renewable Energy Development Agency, हिंदी में भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड। इस कंपनी का गठन अब से 36 साल पहले 11 मार्च 1987 को हुआ था। जैसा कि नाम से स्पष्ट है सरकार की यह कंपनी सोलर एनर्जी एवं अन्य सभी प्रकार की रिन्यूएबल एनर्जी के प्रोजेक्ट हो प्रोत्साहित करने के लिए गठित की गई थी। शुरुआत में कंपनी ने रिन्यूएबल एनर्जी के कई प्रोजेक्ट को वित्तीय मदद दी। अब कंपनी बड़े-बड़े प्रोजेक्ट को लोन देती है। वर्तमान में कंपनी ने कई सारे प्रोजेक्ट गोकुल 45000 करोड़ रुपए का लोन दे रखा है। इनमें से कई सारे प्रोजेक्ट विभिन्न राज्य सरकारों के साथ मिलकर चल रहे हैं। यानी पैसा डूबने का कोई चांस नहीं है। 

कंपनी ने SEBI में ड्राफ्ट जमा करा दिया है। स्टॉक मार्केट में धमाकेदार एंट्री के लिए पूरी तरह तैयार हैं। शेयर बाजार में घूमने वाले ऐसे इन्वेस्टर्स जो अपनी धनराशि को सुरक्षित रखना चाहते हैं और कम से कम रिस्क में मुनाफा कमाना चाहते हैं, यह कंपनी उनके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है, क्योंकि रिन्यूएबल एनर्जी भारत का भविष्य नहीं है बल्कि भारत का वर्तमान बनती जा रही है। स्कूटर से लेकर बस तक बैटरी से चल रहे हैं। अब तो बैटरी से हेलीकॉप्टर उड़ाने की तैयारी की जा रही है। आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज, बीओबी कैपिटल मार्केट्स और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स इस इश्यू के मर्चेंट बैंकर हैं। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!