आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत यहां करें, 100 मिनट में कार्रवाई होगी - ELECTION COMPLAINT

Bhopal Samachar
स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचन सुनिश्चित करने में नागरिकों की भागीदारी और जवाबदेही बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा निर्वाचन-2023 में भी सी-विजिल मोबाइल एप लेकर आया है। इस एप के जरिए कोई भी व्यक्ति आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन की गतिविधियों या घटनाओं की शिकायत दर्ज करा सकता है। 

चुनाव आयोग के मोबाइल ऐप पर शिकायत करें

इस पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत होने पर समय रहते कार्रवाई की जाएगी। सी-विजिल मोबाइल एप पर शिकायत प्राप्त होते ही उडऩदस्ता (FST) तुरंत मौके पर पहुँच कर जरूरी कार्रवाई करेगा। इस ऐप के माध्यम से आने वाली हर शिकायत पर 100 मिनट के अंदर कार्रवाई की जाएगी। इसमें शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा। 

cVIGIL Mobile App यहां से DOWNLOAD करें

घटनास्थल पर किसी प्रकार का विरोध करने की आवश्यकता नहीं है। केवल अपने मोबाइल फोन से पूरी घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग करें। सुनिश्चित करें की आवाज भी रिकॉर्ड हो जाए। यदि किसी बैनर पोस्टर पर तारीख लिखी हुई है तो उसे भी रिकॉर्ड करें। यहां क्लिक करके Election Commission of India cVIGIL APP DOWNLOAD करें और वीडियो एवं फोटो सहित पूरी जानकारी चुनाव आयोग को भेज दें। यदि अपना नाम गोपनीय रखना चाहते हैं तो स्पष्ट तौर पर लिखें। निर्धारित नियमों के अनुसार चुनाव आयोग 48 घंटे के भीतर नोटिस जारी करेगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!