BHOPAL NEWS- करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सहित प्रदर्शनकारी पुलिस हिरासत में

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में श्री अनुराग प्रताप सिंह के नेतृत्व वाली करणी सेना ने प्रदर्शन किया। इस दौरान सबसे पहले नीलबड़ चौराहे पर पुलिस से झड़प हुई। जब करणी सेना के प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के निर्देशों को मानने से इनकार करते हुए सीएम हाउस की तरफ आगे बढ़ना जारी रखा तो पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष श्री अनुराग प्रताप सिंह सहित उनके सभी साथी प्रदर्शन कार्यों को हिरासत में ले लिया। 

भोपाल में करणी सेना के प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के बैरिकेट्स तोड़े

रविवार को राजधानी के रातीबड़ क्षेत्र में जुटे करणी सेना कार्यकर्ताओं ने पहले एक सभा की। इसके बाद दोपहर करीब 3 बजे सीएम हाउस घेराव के लिए निकले। पुलिस ने इन्हें नीलबड़ चौराहे के पास रोक दिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में नोकझोंक देखने को मिली। करणी सेना के कार्यकर्ता यहां बेरिकेड्स हटाकर आगे बढ़ गए। करणी सेना को थोड़ी ही दूरी पर पुलिस ने बेरिकेडिंग कर फिर से रोक दिया। इस प्रदर्शनकारी आगे जाने की बात पर अड़े रहे। जिसके बाद पुलिस ने करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग प्रताप सिंह समेत करीब 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

आज से हमारी असल लड़ाई शुरू है: अनुराग प्रताप सिंह राघव

इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग प्रताप सिंह राघव ने कहा कि हम पहले 2 आंदोलन कर चुके हैं। तब केवल आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त करा दिए गए थे। उसके बाद भी कोई निर्णय नहीं लिया गया। अब हमने फिर 10 सूत्रीय मांगें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाई है।हमने स्पष्ट कर दिया है कि हमारी लड़ाई प्रशासन से नहीं है। अनुशासन पूर्वक सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे हैं। प्रशासन ने हम पर लाठी चार्ज किया तो हम वादा करते हैं सरकार को बैसाखी पर लाकर छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कांग्रेस ने भी कभी हमारा साथ नहीं दिया। किसी दल की बातों में आकर हिंदुत्व को खतरे में नहीं डालेंगे। आज से हमारी असल लड़ाई शुरू है।

करणी सेना अनुराग प्रताप सिंह राघव की मांगे

  • भाजपा और कांग्रेस प्रदेश में 15 प्रतिशत जनसंख्या वाले राजपूत समाज को 50-50 टिकट देने की घोषणा करे।
  • एट्रोसिटी एक्ट के दुरुपयोग को रोकने कड़े कानून बनाए। ऐसे केस में जांच के बाद ही गिरफ्तारी होना चाहिए। क्षत्रिय समाज के इतिहास से हो रही छेड़छाड़ के खिलाफ इतिहास संरक्षण कमेटी बने।
  • ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करने वाले पर आपराधिक मामला दर्ज हो, ऐसा कानून बने।
  • EWS आरक्षण में राजस्थान की तर्ज पर प्रमाण-पत्र बनने में आय स्रोतों में तुरंत सरलीकरण लागू हो।
  • पंचायत राज चुनावों में EWS आरक्षण लागू हो, गरीब सवर्णों की लोकतांत्रिक व्यवस्था में भागीदारी बढ़े।
  • राजस्थान में गुर्जरों के देवनारायण बोर्ड की तर्ज पर राजपूत के लिए 200 करोड़ के बजट के साथ महाराणा प्रताप बोर्ड का गठन हो।
  • क्षत्रिय वीर योद्धाओं को आज की पीढ़ी से रूबरू कराने के लिए पैनोरमा निर्माण के लिए प्राधिकरण का गठन हो।
  • फिल्म-टीवी सीरियल में क्षत्रिय इतिहास को तोड़ने मरोड़ने के खिलाफ सेंसर बोर्ड के अलावा इतिहासकारों की कमेटी का गठन हो।
  • युग पुरुष लोकेंद्र सिंह कालवी साहब की प्रतिमा भोपाल या इंदौर मे स्थापित की जाए।
  • गौवंश के संरक्षण के लिए गौशाला निर्माण एवं गौशाला अनुदान की राशि दोगुनी की जाए। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!