BHOPAL NEWS- नवरात्रि के दौरान जिले में खुले मांस पर प्रतिबंध, बिजली मेंटेनेंस कटौती बंद

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर श्री आशीष सिंह एवं एडिशनल पुलिस कमिश्नर श्री अवधेश गोस्वामी की अध्यक्षता में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक में फैसला लिया गया की नवरात्रि के दौरान भोपाल जिले में खुले मांस पर प्रतिबंध रहेगा। पैकिंग में खरीद बिक्री की जा सकती है। 

भोपाल में बिजली कटौती बंद

भोपाल में आज आयोजित हुई शांति समिति की बैठक में आगामी त्यौहारों को देखते हुए विद्युत सप्लाई निर्बाध रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाये ऐसे निर्देश दिये गये,साथ ही जोन वाइज संबंधित विद्युत विभाग के अधिकारियों के नंबर सर्कुलेट करने के निर्देश दिये। बैठक में विद्युत विभाग को विद्युत लाइनों के तारों को पर्याप्त ऊँचाई पर व्यवस्थित करने के निर्देश दिये जिससे किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटित हो। 

भोपाल में सड़कों की रिपेयरिंग करने के निर्देश

नगर निगम एवं पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिये कि शहर में जिन स्थानों पर गड्डों को भरने की आवश्यकता है यह कार्य तत्पर्ता से करें। बैठक में त्योहार के दौरान नगर निगम को यह भी निर्देश दिये कि मीट खुले में न बिके यह सुनिश्चित किया जायें। नगर निगम तालाबों आदि के घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था रखने के साथ तैराकों की व्यस्वथा भी सुनिश्चित करें। त्योहार के दौरान पानी, बिजली आदि की व्यवस्था निर्बाध रहे कहीं कोई परेशानी ना आये इसके भी निर्देश बैठक में दिये।

धार्मिक आयोजनों पर आचार संहिता लागू

बैठक में बताया गया कि आचार संहिता लागू है उसका पालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। धार्मिक सभाओं/कार्यक्रमों का राजनीतिक उपयोग ना किया जाये, इसका विशेष ध्यान रखा जाये। लाउड स्पीकरों का उपयोग निर्धारित समय-सीमा में कम आवाज़ पर किया जायें ऐसे निर्देश भी बैठक में दिये। सभी से त्यौहार शांति एवं सौहार्द के साथ मनाये जाने की अपील की गई। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!