Business ideas - किसी भी लोकेशन पर एक कमरे के ऑफिस से 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

कोई स्पेशल क्वालिफिकेशन नहीं चाहिए। आप स्टूडेंट हैं या प्रोफेशनल, हाउसवाइफ है या रिटायर्ड कर्मचारी, यदि आपको व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम इत्यादि ऑपरेट करना आता है। यदि आप ऑफिशल लैंग्वेज में चैटिंग कर सकते हैं तो किसी भी लोकेशन पर एक कमरे के ऑफिस से आप अपने स्टार्टअप बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। ₹100000 महीने की कमाई तो पहला टारगेट है। इसका टर्नओवर आपकी उम्मीदों के बाहर हो सकता है। 

business opportunities in india

भारत में परिवार छोटे और लोग व्यस्त हो गए हैं। समय की कीमत को पहचानने लगे हैं और ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने प्रोफेशन को देना चाहते हैं। फैमिली के लिए क्वालिटी टाइम भी निकालना होता है। कुछ सालों पहले तक पास पड़ोसी एक दूसरे की मदद किया करते थे, लेकिन अब वह माहौल नहीं रहा। ऐसी स्थिति में लोगों को एक असिस्टेंट की जरूरत होती है लेकिन पार्ट टाइम या फिर डेली बेसिस पर। बहुत सारे लोगों को एक डिलीवरी बॉय की जरूरत होती है। वह अपनी पसंदीदा दुकान पर आर्डर प्लेस कर देते हैं। उन्हें कोई ऐसा चाहिए जो उनकी बताई गई दुकान से सामान उठाकर उनके घर पर ले आए। या फिर घर पर बना हुआ टिफिन ऑफिस में ले आए। बाजार में बहुत सारी शॉपिंग कर ली है लेकिन अब कोई चाहिए कि पूरा सामान बाजार से घर तक ड्रॉप कर दे। छोटे शहरों की यह बड़ी समस्या है और यही प्रॉब्लम आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

अपनी लोकल डिलीवरी सर्विस शुरू कीजिए। बिल्कुल वैसी ही जैसे ट्रांसपोर्ट कंपनी शुरू करती है। ट्रांसपोर्ट कंपनी एक शहर से दूसरे शहर में माल लाने ले जाने का काम करती है। आपको अपने शहर में एक इलाके से दूसरे इलाके में माल की डिलीवरी करनी है। इसके लिए स्टाफ हायर करने की जरूरत नहीं है। पार्टनर्स की टीम बनाइये। ऐसे लड़के-लड़कियां जिनके पास टू व्हीलर होते हैं। उनके साथ एग्रीमेंट कीजिए। आप उन्हें काम देंगे और बदले में कमीशन लेंगे। लोडिंग ऑटो रिक्शा वालों के मोबाइल नंबर तो कोई भी कलेक्ट कर सकता है। फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम इत्यादि के माध्यम से लोगों को अपनी सेवा के बारे में बताइए। विज्ञापन का पैसा नहीं लगेगा और लोगों को पता चल जाएगा। जब जिसको जरूरत होगी वह आपके व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज कर देगा। 

business ideas for women in india 

महिलाओं पर लोग ज्यादा विश्वास करते हैं। यदि लोकल डिलीवरी सर्विस स्टार्टअप की फाउंडर कोई महिला है तो ज्यादा काम मिलने की संभावना है। छोटा-मोटा काम मोबाइल फोन से भी चल सकता है लेकिन जब ऑर्डर की संख्या बढ़ जाएगी तो व्हाट्सएप को भी लैपटॉप से ऑपरेट करना पड़ेगा। अपनी टीम में विश्वास के योग्य लोगों को ही शामिल कीजिए और लगातार अपने अपडेट से लोगों को अपनी सेवाओं के बारे में बताते रहिए। जब भी कुछ स्पेशल हो, तो उसकी छोटी सी स्टोरी सबके साथ शेयर कीजिए। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में बिल्कुल उतना ही प्रॉफिट है जितना, स्विग्गी, जोमैटो या ट्रांसपोर्ट कंपनी को होता है। आप जितनी ज्यादा डिलीवरी करेंगे, उतना ज्यादा कमीशन मिलेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि आपके पास डाटा कलेक्ट होता जाएगा। आपको पता चल जाएगा कि लोग बाजार से सबसे ज्यादा कौन सी चीज खरीद रहे हैं। आप चाहे तो उस प्रोडक्ट की डायरेक्ट सेलिंग भी शुरू कर सकते हैं। आज की तारीख में जिसके पास सबसे बड़ा नेटवर्क होता है, उसके पास अपॉर्चुनिटी की कमी नहीं होती। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!