Business ideas - 15 हजार के स्मार्टफोन और व्हाट्सएप से 50 हजार महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

स्मार्टफोन पर मोबाइल एप डाउनलोड करके, टास्क पूरे करके, गेम खेल कर और सर्वे करके पैसा कमाने की कोशिश तो बहुत सारे लोग करते हैं परंतु बात जम नहीं पाती है। हम आपको बताते हैं कि अपने स्मार्टफोन और व्हाट्सएप का स्मार्ट यूज करते हुए किस प्रकार आप न केवल ₹50000 महीने की कमाई कर सकते हैं बल्कि आने वाले सालों साल के लिए अपना बिजनेस जमा सकते हैं। 

business opportunities in india 

आपकी क्वालिफिकेशन दसवीं पास हो या ग्रेजुएट, आपने इंजीनियरिंग की हो या MBA, आप लड़का है या लड़की, हाउसवाइफ है या रिटायर कर्मचारी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि आपको भीड़ को व्यवस्थित करने की कला आती है, तो यह बिजनेस अपॉर्चुनिटी आपके लिए है। हर शहर में लोकल मार्केट होता है और उसकी अपनी वैल्यू होती है। वर्षों पहले लोकल मार्केट के दुकानदार साइकिल रिक्शा पर माइक रखकर अनाउंसमेंट करवाते थे, इसके बाद घर-घर पर्चे वितरण शुरू हुआ, लेकिन अब पब्लिक के पास पर्चे पढ़ने का भी समय नहीं है। ऐसी स्थिति में लोकल मार्केट में चलने वाले ऑफर और नए प्रोडक्ट की जानकारी देने के लिए आप व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि फर्स्ट कॉर्नर से लेकर लास्ट तक सभी लोगों को उनकी पसंद और जरूरत के हिसाब से व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ देना है। अब तो व्हाट्सएप कम्युनिटी भी शुरू हो गई है। एक कम्युनिटी में 100 व्हाट्सएप ग्रुप जोड़े जा सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

अब आपको लोकल मार्केट के दुकानदारों से संपर्क करना है और उन्हें बताना है कि, इलाके के कितने लोग आपके व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े हुए हैं। शुरुआत में 2-3 फ्री ट्रायल दे सकते हैं। इसके बाद जितना पैसा कागज के पर्चे वितरण में लगता है, केवल उतना ही चार्ज करेंगे तो भी 50-60 हजार रुपए महीने की कमाई आसानी से हो जाएगी। पब्लिक थैंक यू बोलेगी क्योंकि उन्हें लोकल मार्केट के अपडेट मिलते रहेंगे। ऑफर मिलते रहेंगे। उन्हें पता चल जाएगा कि, कोई नया प्रोडक्ट लोकल मार्केट में आ गया है या नहीं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं को महिला होने का फायदा मिलता है। कम से कम इस प्रकार के मामलों में लोग महिलाओं पर जल्दी विश्वास इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें इस बात का यकीन होता है कि कोई महिला उन्हें व्हाट्सएप पर परेशान नहीं करेगी और उनके व्हाट्सएप नंबर का दुरुपयोग नहीं करेगी। वैसे भी लोकल मार्केट की सबसे बड़ी ग्राहक महिलाएं होती हैं। 

profitable business ideas in india 

यह जीरो इन्वेस्टमेंट स्टार्टअप बिजनेस है। केवल आपको एक सिस्टम बनाना है। आपकी व्यवहार कुशलता ही आपका सबसे बड़ा निवेश है। यदि ₹1000 प्रति डिस्ट्रीब्यूशन भी चार्ज किया तो महीने भर में 50-60 हजार रुपए की कमाई आराम से की जा सकती है। इसके अलावा जब आपके पास दुकानदारों का नेटवर्क है तो उनके विज्ञापनों की डिजाइनिंग का काम भी आप कर सकते हैं। अब तो कई सारी वेबसाइट और सॉफ्टवेयर ऐसे आ गए हैं जो आपको एक से एक बढ़िया डिजाइन फ्री में उपलब्ध करा रहे हैं। आपको केवल दुकानदार का नाम और ऑफर लिखना है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!