Business ideas - 1 लाख के लैपटॉप से डेढ़ लाख महीने की कमाई, ऑफिस नहीं बस एक रूम चाहिए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह स्टार्टअप स्मॉल बिजनेस आइडिया कॉलेज स्टूडेंट्स, BBA, MBA, इंजीनियरिंग इत्यादि के लिए बड़ा फायदेमंद है। भारत में हजारों युवा कर रहे हैं और लाखों रुपए कमा रहे हैं। इसके लिए एप्पल कंपनी का एक लैपटॉप चाहिए। किसी प्राइम लोकेशन पर ऑफिस की जरूरत नहीं है लेकिन कम से कम एक प्राइवेट रूम चाहिए। 

business opportunities in india 

लेबर ठेकेदार के बारे में तो आप जानते ही होंगे। एक ठेकेदार जब आपके काम के लिए मजदूर लाने की जिम्मेदारी लेता है। लाखों विदेशी कंपनी और प्रोफेशनल्स को इसी प्रकार की सेवाओं की जरूरत होती है। किसी को अपनी कंपनी का लोगो बनवाना है तो किसी को प्रोडक्ट की पैकिंग डिजाइन करवानी है। कोई इनविटेशन कार्ड डिजाइन करवाना चाहता है तो कोई अपने वीडियो का कई अन्य भाषाओं में ट्रांसलेशन वॉइस ओवर करवाना चाहता है। किसी कंपनी के पास करोड़ों ग्राहकों का डाटा है और वह उसे क्लीन करवाना चाहती है। किसी कंपनी की बोर्ड मीटिंग की वीडियो रिकॉर्डिंग से उसे बैठक का प्रतिवेदन बनाना है। ऐसे हजारों काम है, जिन्हें करने के लिए दुनिया के कई देशों में प्रोफेशनल्स की कमी है जबकि भारत में ऐसे हजारों लोग हैं जो इस प्रकार के काम चुटकी बजाते ही कर सकते हैं। भारतीय लोगों के साथ भाषा की समस्या है इसलिए वह विदेशी ग्राहकों से डायरेक्ट कनेक्ट नहीं कर पाते। आप यह काम कर सकते हैं। इसे ड्रॉप शिपिंग कहते हैं। इंटरनेट पर सर्च करके देखिए, आपको काफी कुछ नया पता चल जाएगा। 

youth entrepreneurship ideas in india 

ड्रॉपिंग का बिजनेस जैसे युवाओं के लिए ही डिजाइन किया गया है। विदेशी ग्राहकों से बात करना। ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रोफाइल क्रिएट करना जहां पर विदेशी लोग फ्रीलांसर की तलाश में आते हैं या फिर अपनी जॉब पोस्ट करते हैं। भारत में ग्राफिक डिजाइनर, वॉइस ओवर आर्टिस्ट, ट्रांसलेटर, राइटर इत्यादि की टीम बनना। यह सब काम युवा उम्र के लड़के लड़कियां बड़ी आसानी से कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

भारत में लाखों हाउसवाइफ है जिन्हें काफी अच्छी अंग्रेजी आती है लेकिन अब इसका कोई फायदा नहीं उठा पा रही है। ऐसी महिलाएं अपने बचे हुए समय में ड्रॉप शिपिंग का बिजनेस कर सकती हैं। ड्रॉप शिपिंग क्या होता है और इसमें किस प्रकार से काम किया जा सकता है। इसमें कितना मुनाफा होता है और किस प्रकार काम किया जा सकता है। इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए आपको इंटरनेट पर थोड़ा सर्च करना होगा। 

business ideas for retired employees in india 

सरकारी नौकरी में करोड़ कर्मचारियों को अंग्रेजी भाषा में काम करना होता है। इस प्रकार के सभी रिटायर्ड कर्मचारी ड्रॉपशिपिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। उनकी उम्र के कारण विदेशी क्लाइंट उनके कमिटमेंट पर विश्वास करेंगे। एक आयु के बाद व्यक्ति अनुशासित हो जाता है। यह अनुशासन ही आपको बिजनेस में सफलता के शिखर तक ले जाएगा। 

profitable business ideas in india 

कहते हैं की ड्रॉपिंग के बिजनेस में छप्पर फाड़ कमाई होती है। एक कंपनी का लोगो डिजाइन करने के लिए भारत के क्रिएटिव ग्राफिक डिजाइनर अधिकतम ₹500 लेते हैं लेकिन विदेशी क्लाइंट्स इसके लिए $50 (लगभग ₹4000) देने को तैयार है। आपको विदेशी क्लाइंट से ₹4000 में काम लेना है और भारतीय कर्मचारी से ₹500 में काम करवा कर क्लाइंट के पास डिलीवरी सुनिश्चित करवा देनी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!