Business ideas - बाजार में छोटी सी दुकान में 2 लाख की मशीन से 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India

आप कॉलेज स्टूडेंट है या दसवीं पास, UG, PG, MBA, LLB या फिर BSc, हाउसवाइफ है या रिटायर्ड एम्प्लॉई लेकिन यदि आपको लैपटॉप चलाना आता है तो MAIN MARKET में एक छोटी सी दुकान में लगभग 2 लख रुपए की एक छोटी सी मशीन लगाकर आप ₹100000 महीने बड़ी आसानी से कमा सकते हैं। 

business opportunities in india 

मैडम तुसाद म्यूजियम का नाम तो आपने सुना ही होगा। दुनिया के महान और लोकप्रिय लोगों की उनकी ऊंचाई के बराबर मोम की मूर्तियां बनाई जाती है जिन्हें देखने के लिए दुनिया भर के लोग इस खास प्रकार के संग्रहालय में जाते हैं। बिल्कुल ऐसे ही मूर्तियां आप भी बना सकते हैं। बस उनका साइज छोटा होगा। ऐसी मूर्तियां को 3D स्टेच्यू कहा जाता है। 3D स्टेच्यू दुनिया भर में बड़ी तेजी से पसंद किया जा रहे हैं। इसके कारण मांग बढ़ रही है। इस प्रोडक्ट का पीक अभी आया नहीं है। यानी अच्छा अवसर है जब कम लागत में ज्यादा प्रॉफिट कमाने वाला स्मॉल स्केल बिजनेस शुरू किया जा सकता है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

3D statue making machine जैसे युवा लड़के लड़कियों के लिए ही बनी है। वह इस मशीन को न केवल बड़ी आसानी से समझ जाएंगे बल्कि ऑपरेट भी कर पाएंगे। सबसे कम लागत में सबसे बढ़िया 3D statue बनाने में सफल रहेंगे। 

business ideas for women in india 

महिलाओं को पता होता है कि किसको क्या गिफ्ट देनी चाहिए। 3D statue एक नया और लोकप्रिय गिफ्ट आइटम है। महिलाएं इसके गिफ्ट बॉक्स को अद्वितीय और अविस्मरणीय बन सकती हैं। इसके कारण प्राइस ज्यादा मिलेगा और प्रॉफिट ज्यादा होगा। 

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए यह एक अच्छा बिजनेस प्लान है। उन्हें मशीन चलाने के लिए एक सहयोगी की नियुक्ति करनी होगी। अच्छा इसलिए है क्योंकि इसमें वरिष्ठ नागरिकों को शारीरिक श्रम नहीं करना पड़ता। उन्हें अपनी गद्दी पर बैठकर ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार बना कर रखना है। 

profitable business ideas in india

3D statue जैसे प्रोडक्ट में यह कोई नहीं देखा कि कच्चा माल की कीमत क्या है और विक्रय मूल्य कितना है। यह मन का सौदा है। वैसे भी बाजार में 3D statue making machine बहुत कम है इसलिए। अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!