Business ideas - सुबह 2-3 घंटे की मेहनत और 30 हजार महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

आप 10वीं पास है या ग्रेजुएट, आपकी एजुकेशन इंपॉर्टेंट नहीं है बल्कि आपका टैलेंट आपकी कमाई का जरिया बनेगा। सुबह सूर्योदय के समय दो-तीन घंटे की मेहनत से ₹30000 महीने की कमाई, बड़े आराम से की जा सकती है। यदि आप हाउसवाइफ है, तो आपका बिजनेस ज्यादा जल्दी जम जाएगा। रिटायर्ड कर्मचारियों को भी ग्राहकों का भरोसा जीतने में वक्त नहीं लगेगा। 

business opportunities in india 

भारत के हर शहर में हजारों बच्चे हर रोज स्कूल जाते हैं। बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करना, उनकी मम्मी का सबसे इंटरेस्टिंग जब होता है परंतु कई बार मम्मी की तबीयत ठीक नहीं होती। कई बार उन्हें बाहर जाना पड़ता है। यदि वर्किंग वुमन है तो देर रात तक काम करने के कारण सुबह के समय स्कूल जाते बच्चे के लिए हेल्दी टिफिन बॉक्स तैयार करना मुश्किल हो जाता है। लोगों की यही प्रॉब्लम आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। हेल्दी टिफिन बॉक्स सप्लाई करके अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं। 

सारा बिजनेस व्हाट्सएप पर चल सकता है। अपने घर के आसपास जितनी भी वर्किंग वुमन है, अथवा ऐसे परिवार जहां बच्चे स्कूल जाते हैं। उनसे संपर्क कीजिए और सभी को व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल कीजिए। ग्रुप में अपनी एक्टिविटीज अपडेट करते रहिए। लोगों को जब भी आपके हेल्दी टिफिन बॉक्स की जरूरत होगी, वह एक दिन पहले शाम को ही ऑर्डर कर देंगे। कुछ आर्डर अर्ली मॉर्निंग भी मिल सकते हैं। आपको टिफिन बॉक्स तैयार करके उनके बस स्टॉप तक पहुंचना है। कुछ लोग आपके घर से भी कलेक्ट कर सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियों के लिए यह स्टार्टअप आइडिया, उनकी लाइफ में सफलता का पहला पायदान हो सकता है। आपको केवल इतना करना है कि हेल्दी टिफिन बॉक्स में आप जिन चीजों को शामिल कर रहे हैं उनमें कितना न्यूट्रिशन, कितना प्रोटीन और कैल्शियम, कितना फाइबर और दूसरी विशेष बातें हैं, इसके बारे में सबको विस्तार से बताना है। यदि आप यह प्रमाणित करने में सफल हो गई कि आपका हेल्दी टिफिन बॉक्स बढ़ते हुए बच्चों की हेल्थ के लिए फायदेमंद है तो आपको आपकी उम्मीद इससे ज्यादा मंथली सब्सक्राइबर मिल जाएंगे। 

business ideas for women in india 

जहां तक महिलाओं का प्रश्न है तो यह बिजनेस आइडिया जैसे 100% महिलाओं के लिए परफेक्ट फिट है। महिलाओं को मालूम होता है कि बच्चों को किस मौसम में क्या देना है। उनके टिफिन बॉक्स में क्या होना चाहिए। महिलाओं को यह भी मालूम होता है कि बच्चों को किस प्रकार का स्वाद पसंद है। यदि बच्चे को टिफिन बॉक्स स्वादिष्ट लगा तो वह बार-बार आपका टिफिन बॉक्स मांगेगा।

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारियों को टिफिन बॉक्स सप्लाई के लिए एक सहायक की जरूरत होगी परंतु सोसाइटी में उनका बिजनेस किसी भी दूसरे Age Group की तुलना में ज्यादा जल्दी जम जाएगा क्योंकि उम्र के कारण आपके ऊपर जल्दी विश्वास करेंगे। यदि आपने टिफिन बॉक्स में स्वास्थ्य के साथ स्वाद भी डाल दिया तो इससे होने वाली कमाई आपकी सैलरी से ज्यादा हो सकती है। 

profitable business ideas in india 

इस प्रकार की बिजनेस में कम से कम 100% का ग्रॉस प्रॉफिट होता है। सभी खर्च काटने के बाद कम से कम 50% का नेट प्रॉफिट बन जाता है। यदि आप खुद काम करते हैं तो नेट प्रॉफिट 90% तक हो सकता है। टिफिन बॉक्स की सप्लाई में 10% से ज्यादा का फ्यूल खर्च नहीं आएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!