Business ideas - मात्र एक घंटा प्रतिदिन में 20000 महीने की इनकम, जीरो इन्वेस्टमेंट

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

आप स्टूडेंट है या कोई प्रोफेशनल अथवा रिटायर्ड कर्मचारी, इस स्मॉल बिजनेस को कोई भी कर सकता है। दिन भर में मात्र एक घंटा काम करना होगा और लगभग 45000 रुपए और कम से कम ₹20000 महीने की इनकम आसानी से हो जाएगी। यदि आप हाउसवाइफ है तो आपकी इनकम थोड़ा ज्यादा होगी। 

business opportunities in india 

आजकल 90% घरों में मेड काम करती है। भारत के छोटे शहरों में तो यह स्टेटस सिंबल भी है। महानगरों में मेड के बिना काम ही नहीं चलता। मेड एक ऐसी सुविधा है जो महिलाओं को आगे बढ़ाने में और अपने सपने पूरा करने में सपोर्ट करती है लेकिन इस सुविधा के साथ एक समस्या भी है। पूरे भारत में मेड बिना सूचना के कभी भी छुट्टी ले लेती है। कई बार अचानक काम छोड़ देती है। कोई नोटिस पीरियड नहीं होता। लोगों के लिए यह काफी तनाव भरा होता है परंतु सहन करना पड़ता है। 

इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है "हेल्पिंग हैंड्स"। इसे आप मेड ऑन कॉल अथवा डेली वेजेस मेड सर्विस भी कह सकते हैं। लोग जब आपको फोन करेंगे तब आप तत्काल मेड उपलब्ध करवा देंगे। भारत के ज्यादातर शहरों में यह काम सुबह की समय होता है। अधिकतम 1 घंटे में सोसाइटी से डिमांड आ जाती है और शेड्यूल अरेंज करने के बाद आप फ्री हो जाएंगे। 

आपको अपने यहां कोई परमानेंट मेड टीम नियुक्त नहीं करनी है बल्कि आपकी आसपास की सोसाइटी में आने वाली 10-20 मेड के साथ टाईअप करना है। घरेलू काम करने वाली महिलाओं की एक कैटिगरी ऐसी भी होती है जो नियमित काम करना पसंद नहीं करती परंतु पार्ट टाइम जॉब करना चाहती है। कई बार मेड को अचानक कम से निकाल दिया जाता है। ऐसी स्थिति में उसे आपके यहां काम मिल सकता है। इस प्रकार बिना कोई मंथली सैलरी एक्सपेंस के आपके पास अपनी एक टीम बन जाएगी।

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट्स, युवा लड़के लड़कियों के लिए यह एक अच्छा अवसर है। इसके साथ वह अपनी पढ़ाई अथवा कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स की तैयारी कर सकते हैं। किसी दूसरे स्टार्टअप के लिए शुरुआती इन्वेस्टमेंट कलेक्ट कर सकते हैं। अपनी पढ़ाई का खर्चा निकाल सकते हैं। पूरे दिन काम करने की प्रतिबद्धता नहीं है। कोई इंवेस्टमेंट नहीं है इसलिए कोई तनाव भी नहीं होगा और इसके कारण आपका फोकस डिस्टर्ब नहीं होगा। 

business ideas for women in india 

हाउसवाइफ के लिए तो जैसे ही है सुनहरा अवसर है। आपके पास 10-20 मेड की टीम होगी तो आपको अपने घर में कोई परेशानी नहीं आएगी और मेड का मंथली खर्चा भी बच जाएगा। इसके अलावा आप अपने घर के काम करते-करते मेड मैनेजमेंट बड़ी आसानी से कर सकते हैं। इस काम के कारण आपकी अपनी सोसाइटी में अच्छी पहचान भी हो जाएगी। 

business ideas for retired employees in india 

ऐसे रिटायर्ड कर्मचारी जो कुछ करना चाहते हैं परंतु किसी भी कारण वश अपने घर से बाहर नहीं निकाल सकते। हर रोज दुकान या ऑफिस नहीं जा सकते। उनके लिए यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। काम में मन लगा रहेगा और थोड़ी एक्स्ट्रा इनकम भी हो जाएगी। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन अच्छा है। मेड ऑन कॉल सर्विस में सर्विस चार्ज आपके क्षेत्र में प्रचलित दरों का दोगुना होते हैं। उदाहरण के तौर पर यदि आपके यहां मेड ₹3000 महीने में काम करती है तो मेड ऑन कॉल सर्विस में एक दिन के लिए ₹200 चार्ज किया जाएगा। इसमें 35 से 40% तक आपका कमीशन हो सकता है। यदि प्रतिदिन मात्र 20 घरों में मेड ऑन कॉल सर्विस दी गई तो उदाहरण के आंकड़ों के अनुसार आपका एक दिन का रेवेन्यू ₹4000 होगा और इसका 40% कमिशन अर्थात 1600 रुपए आपका नेट प्रॉफिट होगा। इस प्रकार 1 महीने का 45000 रुपए हुआ। यदि अपना अनुमान गलत भी निकाला तो ₹20000 महीने की कमाई तो हो ही जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!