Business ideas - अगली दीवाली से पहले 25 लाख प्रॉफिट कामना है तो 5 लाख की मशीन खरीदिए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India

यह एक ऐसा स्टार्टअप न्यू बिजनेस आइडिया है जिसके लिए किसी भी क्वालिफिकेशन की जरूरत नहीं है लेकिन यदि आप 12वीं पास है, ग्रेजुएट हैं या MBA किया है, तो अच्छा बिजनेस बना सकते हैं। यदि आप इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त है तो बाजार में अपने प्रतियोगियों को धूल चटा सकते हैं। इसके लिए सरकार की तरफ से सब्सिडी वाला लोन भी मिलता है। 

business opportunities in india 

भारत दुनिया का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश बन चुका है। यहां ज्यादातर लोगों के जीवन की कुल उपलब्धि एक शानदार निजी घर होता है। हर कोई अपना घर बनाना चाहता है। इसलिए ऐसा बिजनेस जो इस इंडस्ट्री से रिलेटेड हो, हमेशा फायदे में रहता है। सदियों से अपने घर में लोग मजबूत लेकिन सुंदर दरवाजे लगाते रहे। 3D wood carving machine उनके इसी सपने को नेक्स्ट लेवल पर लाकर पूरा करती है। इस मशीन की मदद से घर के प्रत्येक कमरे के लिए कस्टमाइज्ड दरवाजे बनाए जा सकते हैं। कस्टमाइज्ड खिड़कियां बनाई जा सकती हैं। यह मशीन नई नहीं है। पिछले तीन सालों में इस मशीन से बनाए गए प्रोडक्ट बेहद पसंद किए गए हैं। यही कारण है की मशीन की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियों के लिए 3D wood carving का बिजनेस काफी फायदेमंद हो सकता है। उन्हें नए डिजाइनों के बारे में अच्छी समझ होती है और नवीन तकनीकी बदलावों को समझने में युवा वर्ग के लड़के लड़कियों को ज्यादा समय नहीं लगता। यदि आप इंजीनियरिंग डिग्री पास है तो डिजाइन के साथ क्वालिटी आपकी पहचान हो सकती है। यदि आप MBA है तो आपकी मार्केटिंग स्ट्रेटजी उन लोगों को भी आपका ग्राहक बना देगी जो बाजार से रेडीमेड दरवाजे खरीदना पसंद करते थे। कोई भी 12वीं पास अथवा ग्रेजुएट इस मशीन को खुद ऑपरेट कर सकता है।

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह एक चुनौती पूर्ण लेकिन सफलताओं से भरा हुआ बिजनेस आइडिया है। हथेली पर मेहंदी के डिजाइन से लेकर दरवाजे पर डिजाइन के मामले में महिलाओं की समझ सबसे अच्छी होती है। वैसे भी उन्हें मालूम होता है कि घर में कहां पर क्या अच्छा लगता है। यदि वह अपनी समझ को अपने बिजनेस के लिए उपयोग करेंगी तो एक हाउसवाइफ से बिजनेस वूमेन बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। 

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए यह विकल्प इसलिए बढ़िया बिजनेस है क्योंकि इसमें उन्हें किसी भी प्रकार के शारीरिक परिश्रम करने की आवश्यकता नहीं है। मशीन ऑटोमेटिक है। एक मशीन ऑपरेटर की नियुक्ति करके पूरे काम को बड़े आराम से संभाला जा सकता है। अनुभवी उम्र का होना, ग्राहकों में विश्वास जगाता है, और किसी भी बिजनेस की सफलता के लिए यह सबसे ज्यादा जरूरी है। 

profitable business ideas in india 

3D wood carving के बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन है। डिजाइन को बनाने में मशीन को जितना वक्त लगता है, उसके हिसाब से फीस मिल जाती है। 3D wood carving मशीन ₹300000 से लेकर 20 लाख रुपए तक उपलब्ध है। इस कारोबार के जानकार लोगों का कहना है की शुरुआत करने के लिए ₹500000 वाली मशीन काफी अच्छी होती है। कंपनी का चुनाव आप स्वयं कर सकते हैं। थोड़ी सी रिसर्च करने पर आपको 3D wood carving मशीन के बारे में न केवल विस्तृत जानकारी मिल जाएगी बल्कि आपको यह भी पता चल जाएगा कि कौन सी कंपनी सबसे अच्छी मशीन बना रही है। आज की तारीख में जितने भी लोग इस बिजनेस को कर रहे हैं उनके पास और अधिक काम के लिए समय ही नहीं है। मार्केट का सर्वे करके देख लीजिए, आपको अपने कई सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!