Business ideas - 50 हजार के लैपटॉप से 1 लाख रुपए महीने की कमाई, ऑफिस-दुकान के बिना

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह स्टार्टअप बिजनेस आइडिया UG-PG, MBA, इंजीनियरिंग एवं समकक्ष डिग्री अथवा डिप्लोमा वालों के लिए काफी फायदेमंद है। कोई आयु सीमा नहीं है, रिटायर्ड कर्मचारी भी कर सकते हैं। समय की कोई प्रतिबद्धता नहीं है, हाउसवाइफ भी कर सकती है। बस एक अच्छी कॉन्फ़िगरेशन वाला लैपटॉप चाहिए। लगभग ₹50000 में खरीदा जा सकता है। इसके बाद ₹100000 महीने आसानी से कमाया जा सकता है। 

business opportunities in india 

बर्थडे पार्टी से लेकर शादी समारोह तक पूरी दुनिया में पारिवारिक और सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। इनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है परंतु इनके इनविटेशन कार्ड बदल गए हैं। अब Digital Invitation Card का जमाना शुरू हो गया है। सिंगल पेज से लेकर शॉर्ट वीडियो तक कई प्रकार के डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनने लगे हैं। सबसे ज्यादा डिमांड वीडियो और PPT की होती है। इसके लिए खास प्रकार के डिजाइनर की जरूरत होती है जो शादी कार्ड वाली दुकान पर नहीं मिलता। Digital invitation card designer हमेशा ऑनलाइन ही मिलते हैं। फिलहाल डिमांड ज्यादा है और प्रोफेशनल्स की संख्या कम है इसलिए एक अच्छी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। आप काम शुरू कर सकते हैं। ऐसे बहुत सारे ऑनलाइन सॉफ्टवेयर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली वेबसाइट उपलब्ध है जिनकी मदद से कोई भी ग्रेजुएट मात्र 10 दिन में शानदार डिजाइनिंग सीख सकता है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियों के लिए यह बिजनेस इसलिए सूटेबल है क्योंकि यह पूरी टेक्नोलॉजी और डिजाइनिंग उनके जमाने की है। युवा हर रोज कोई ना कोई डिजिटल इनविटेशन कार्ड देखते हैं। ऐसी स्थिति में वह अपने लिए सबसे अच्छे सॉफ्टवेयर अथवा वेबसाइट का चुनाव कर सकते हैं और दुनिया भर के ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए ऐसी सारी वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हैं जहां पर freelancers को काम मिलता है। 

business ideas for women in india 

घरेलू महिलाएं अथवा हाउसवाइफ भी इस बिजनेस को करके अपनी पहचान बन सकती हैं। अपने लिए एक्स्ट्रा इनकम जनरेट कर सकती हैं। फैमिली को सपोर्ट कर सकते हैं। डिजाइनिंग वाला फ्री सॉफ्टवेयर और विभिन्न ऑनलाइन freelancers प्लेटफार्म पर प्रोफाइल क्रिएट करने का काम, किसी से भी करवाया जा सकता है। 

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारी खुद भी काम कर सकते हैं और थोड़ी पूंजी लगाना चाहे तो एक स्टूडियो बना सकते हैं जिसमें 4-5 युवा कर्मचारी काम करेंगे। इनमें से एक ऐसा होगा जो ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए काम करेगा। ग्राहकों के साथ सीधे संवाद का काम अपने हाथ में लेना चाहिए क्योंकि उम्र दराज लोगों को हमेशा विश्वास नहीं माना जाता है। 

profitable business ideas in india 

एक बार लेपटॉप खरीद लेने के बाद सिर्फ उसको चार्ज करने के बराबर बिजली का खर्चा होता है। आप अपने घर में काम कर सकते हैं यहां तक की यदि छुट्टियां मनाने के लिए किसी पर्यटन स्थल पर गए हैं तो वहां पर भी होटल में बैठे-बैठे थोड़ा बहुत कम कर सकते हैं। Online freelancers डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाने के लिए न्यूनतम $10 यानी ₹800 से लेकर ₹2000 तक चार्ज करते हैं। यह इनविटेशन कार्ड की डिजाइन और ग्राहक के डिमांड पर डिपेंड करता है। यदि रोज के मात्र पांच इनविटेशन कार्ड न्यूनतम शुल्क पर मिल जाए तो महीने भर का ₹100000 से अधिक हो जाता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!