Business ideas - मात्र 50 हजार की वेबसाइट मालामाल कर देगी, LMP बनाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

MBA, BBA और BCom वाले लड़के-लड़कियों के लिए यह गोल्डन अपॉर्चुनिटी है। ऐसे ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट जिन्हें कंप्यूटर में कोई भी सॉफ्टवेयर चलाना आता है, इस बिजनेस को कर सकते हैं। रिटायर्ड कर्मचारियों को बिजनेस ज्यादा मिलेगा। आप चाहे तो टेक्निकल सपोर्ट के लिए एक असिस्टेंट अप्वॉइंट कर सकते हैं। शहर की किसी भी लोकेशन पर ऑफिस शुरू कर सकते हैं। प्राइम लोकेशन की जरूरत नहीं है। मात्र ₹50000 की वेबसाइट से अगले 5 साल में करोड़ों के टर्नओवर तक पहुंच सकते हैं। 

business opportunities in india 

पूरा भारत डिजिटल होता जा रहा है। अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां हर साल हजारों करोड़ों रुपए का रेवेन्यू टर्नओवर करती है परंतु फिर भी कुछ प्रोडक्ट ऐसे हैं जिन्हें मल्टीनेशनल या फिर नेशनल ऑनलाइन कंपनी बेच ही नहीं सकती। यही कारण है कि दुनिया भर में ONLINE LOCAL MARKETPLACE तेजी से खुल रहे हैं। यह एक छोटी सी ई-कॉमर्स वेबसाइट होती है जिस पर पूरा बाजार नहीं होता बल्कि कोई एक सेगमेंट होता है। उदाहरण के तौर पर बिल्डिंग मैटेरियल। पूरे शहर में किसी को भी बिल्डिंग मटेरियल चाहिए तो वह आपकी वेबसाइट पर विजिट कर सकता है। घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है। शहर के जितने भी बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर हैं। उन सबकी लिस्टिंग आपको अपनी वेबसाइट पर करना है। शुरुआत में फ्री लिस्टिंग कीजिए। उनका माल बिकेगा और आपको कमीशन मिलेगा। यदि आपके शहर में बिल्डिंग मटेरियल वाले होम डिलीवरी नहीं करते तो आप अपनी होम डिलीवरी सर्विस भी शुरू कर सकते हैं। एक्स्ट्रा इनकम हो जाएगी। ऐसा किसी भी सेगमेंट में कर सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

ई-कॉमर्स का बिजनेस नई उम्र के युवाओं को बड़ी जल्दी समझ में आता है। Shopify, WooCommerce, और Wix जैसे किसी भी प्लेटफार्म से कॉलेज स्टूडेंट अथवा पास आउट ग्रेजुएट घर बैठे ई-कॉमर्स वेबसाइट बना सकते हैं। पेमेंट गेटवे और शिपिंग फैसिलिटी सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे तब भी वेबसाइट की कीमत ₹50000 से ज्यादा नहीं होगी। इंस्टाग्राम, यूट्यूब चैनल, गूगल बिजनेस, फेसबुक पेज, फेसबुक मार्केटप्लेस और व्हाट्सएप कम्युनिटी इत्यादि का उपयोग युवा एंटरप्रेन्योर बड़ी आसानी से कर लेते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं, वर्किंग वुमन और हाउसवाइफ के लिए यह एक अच्छा अवसर है क्योंकि एक तरफ उनकी सीखने की क्षमता काफी अच्छी होती है दूसरी ज्यादातर महिलाएं व्यवहार कुशल होती है। लोकल मार्केट प्लेस में ग्राहकों और दुकानदारों से लगातार बात भी करनी पड़ती है। इस मामले में महिलाएं अव्वल होती हैं।

profitable business ideas in india 

मार्केटप्लेस लोकल टैक्सी सर्विस के लिए हो, मैरिज गार्डन या फिर बिल्डिंग मटेरियल, सब फायदे में चलते हैं। हर प्रोडक्ट की अपनी प्राइस होती है और उसका अपना कमीशन स्ट्रक्चर होता है। यह कमीशन ही आपका प्रॉफिट है। शुरुआत में सारे ऑर्डर दुकानदारों के पास जाएंगे परंतु एक-दो साल बाद जब आपके पास आंकड़े होंगे और कमीशन की कमाई के कारण बड़ी पूंजी इकट्ठी हो जाएगी। तब आप अपने वेयरहाउस से उन सभी प्रोडक्ट की डायरेक्ट सप्लाई शुरू कर सकते हैं, जिनकी डिमांड ज्यादा है और जिसमें प्रॉफिट मार्जिन ज्यादा है। इस प्रकार 5 साल बाद आप एक विशेष प्रकार के उत्पादों के लिए बाजार के सबसे बड़े ऑनलाइन विक्रेता बन चुके होंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!