Business ideas - महानगर में बिना दुकान चलेगा लाखों का कारोबार, यह सिस्टम बनाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

टेक्नोलॉजी ने सब कुछ आसान कर दिया है। भारत के महानगरों में बनने वाले मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रोडक्ट अब गांव में आसानी से उपलब्ध है तो इस टेक्नोलॉजी का फायदा उठाकर अपन भी अपने गांव का प्रोडक्ट किसी भी मेट्रो सिटी में बेच सकते हैं और वह भी बिना कोई दुकान खोले। यह स्टार्टअप स्मॉल बिजनेस आइडिया सिर्फ ऐसे स्टूडेंट्स, लड़के लड़कियां, युवा प्रोफेशनल एवं हाउसवाइफ के लिए है जिन्हें इंटरनेट का उपयोग करना आता है। 

business opportunities in india 

इसमें कोई दो राय नहीं की बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रोडक्ट, गांव में मिलने वाली नकली और घटिया प्रोडक्ट से कहीं ज्यादा अच्छे होते हैं परंतु यह बात भी उतनी ही सही है कि कुछ प्रोडक्ट ऐसे हैं जो किसी भी मेट्रो सिटी की तुलना में, गांव में ज्यादा अच्छे होते हैं। महानगरों के लोग देसी गाय का घी गांव के ग्वालियर से डायरेक्ट खरीदना पसंद करते हैं। यह एक शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। जिस प्रकार अमेजॉन और फ्लिपकार्ट मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रोडक्ट भारत के छोटे शहरों और गांव में बेचते हैं। इस प्रकार आप गांव के प्रोडक्ट महानगरों में बेच सकते हैं। इसके लिए करोड़ों की पूंजी की जरूरत नहीं है। बस एक वेबसाइट बनानी है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

ई-कॉमर्स वेबसाइट बनाना आसान हो गया है। लगभग ₹25000 के खर्चे में बढ़िया वेबसाइट बनाकर तैयार हो जाती है। महानगरों में ऐसे दर्जनों वेयरहाउस खुलने लगे हैं जहां पर आप अपने प्रोडक्ट न केवल रख सकते हैं बल्कि उनकी टीम स्टॉक मेंटेन भी करती है। आपके कहने पर किसी को भी आपके स्टॉक में से कोई एक बॉक्स निकाल कर दे देती है। होम डिलीवरी कंपनियां तो अब छोटे शहरों में भी शुरू होने लगी है। इन तीनों बढ़िया सेवाओं का उपयोग करना है। अपने गांव के ऐसे प्रोडक्ट लिस्ट कीजिए, जिनकी डिमांड आपके नजदीक के महानगर में है। अब अपनी वेबसाइट को उसे महानगर पर टारगेट करके प्रमोशन कीजिए। महानगर के किसी वेयर हाउस में सबसे कम जगह लीजिए। जैसे ही आपकी वेबसाइट पर कोई आर्डर आएगा। आप आदेश देंगे और होम डिलीवरी कंपनी का कर्मचारी वेयरहाउस से वह बॉक्स उठाकर न केवल डिलीवरी कर देगा बल्कि पेमेंट भी कलेक्ट करके आपको दे देगा। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह एक लाभदायक अवसर है। वह न केवल घर बैठे अपने सपने पूरे कर सकती हैं बल्कि कई लोगों को रोजगार का कारण भी बन सकती है। ऐसे सैकड़ो प्रोडक्ट है जिन्हें गांव में महिलाएं बनती है और और ऐसे प्रोडक्ट की महानगरों में, यहां तक की विदेश में भी भारी मांग बनी रहती है। अच्छी बात है कि जब वेबसाइट पर यह प्रदर्शित किया जाता है कि, यह प्रोडक्ट महिलाओं द्वारा बनाया गया है, कारोबार का संचालन महिलाएं कर रही है तो लोगों का विश्वास काफी बढ़ जाता है। 

profitable business ideas in india 

गाय के घी से लेकर गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष प्रकार के लड्डू तक और मिट्टी के खिलौने से लेकर हाथ से बनी हुई साड़ियों और फैशन तक ऐसे हजारों प्रोडक्ट है, जो गांव में बनते हैं और शहर में बड़े महंगे दामों पर बिकते हैं। इनमें ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन 100% से लेकर 1000% तक होता है। नेट प्रॉफिट 50% से लेकर 500% तक होता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!