Business ideas - ना फ्रेंचाइजी ना स्टार्टअप, मुंह उठाकर घूमने के लाख रुपए महीने कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

पुराने जमाने की बात है कि पैसा कमाने के लिए पैसा लगाना पड़ता है, मेहनत करनी पड़ती है। डिजिटल हो गई दुनिया में पैसा कमाने के लिए आपकी थोड़ी बहुत क्रिएटिविटी ही काफी है। आप 10th पास है या 12वीं पास, कॉलेज स्टूडेंट है या फिर ग्रेजुएट, MBA, इंजीनियर, NEET फेल भी पैसे कमा सकते हैं। हाउसवाइफ और रिटायर्ड कर्मचारी थोड़े ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। आपको कुछ नहीं करना है केवल मुंह उठाकर यहां वहां में घूमना है। 

business opportunities in india 

दुनिया में कई देश ऐसे हैं जहां पर लोगों के पास समय नहीं है। वह दुनिया भर में होने वाली ऐसी गतिविधियों को देखना चाहते हैं, जो न्यूज़ चैनल और न्यूज़ पेपर में नहीं मिलती। भारत में ₹3000 में एक दीवार के बराबर फोटो मिल जाता है परंतु कुछ देश ऐसे हैं जहां पर दीवार पर एक फ्रेम के अंदर आने वाले फोटो के लिए $100 यानी कम से कम ₹8000 खर्च करने पड़ते हैं। इसके बावजूद लोग अपने घर और अपने ऑफिस को सजाने के लिए बड़ी मात्रा में फोटो खरीदने हैं। वहां पर कॉपीराइट के इतने सख्त कानून हैं कि, लोग इंटरनेट से फ्री वाले फोटो डाउनलोड नहीं करते। भारतीय नागरिकों के लिए यह एक बड़ा अवसर है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

हम सब के स्मार्टफोन में बढ़िया क्वालिटी का कैमरा होता है। ज्यादातर लोग सेल्फी लेते हैं लेकिन यदि हम इसके साथ आसपास प्रकृति और समाज में जो परिवर्तन हो रहे हैं उनके फोटो भी क्लिक करने लगें, तो कुछ भी एक्स्ट्रा खर्च नहीं होगा। इस प्रकार के फोटो उन तमाम वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं जहां से दुनिया भर के लोग फोटो खरीदने हैं। जैसे ही कोई आपका फोटो खरीदेगा, वेबसाइट का संचालक अपना कमीशन काट कर आपका पैसा आपके पास आपके बैंक अकाउंट में भेज देगा। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के पास हर चीज को देखने की एक विशेष नजर होती है। कड़ाही के गर्म तेल में नाचती हुई पूड़ी का फोटो भी ₹8000 का हो सकता है। Adobe Stock, Shutterstock, iStockphoto, Alamy, 500px, Dreamstime, Fotolia, Redbubble, Fine Art America और SmugMug, जैसी दर्जनों वेबसाइट है, जहां आप अपनी प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हैं। अपने मोबाइल कैमरे से खींचे गए फोटो अपलोड कर सकते हैं। उसकी कीमत भी निर्धारित कर सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस काम में 100% प्रॉफिट मार्जिन है। अपने मोबाइल फोन में कैमरा और इंटरनेट दोनों होते हैं। कुछ भी एक्स्ट्रा खर्च करने की जरूरत नहीं है। शुरुआत में अपने फोटो की कीमत कम रखिए। जैसे-जैसे एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर के रूप में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ती चली जाए। विदेश में आपका फोटो की बिक्री शुरू हो जाए, तब बढ़िया कैमरा खरीद सकते हैं। उसके साथ बहुत सारे उपकरण भी खरीद सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!