Business ideas - अपना पेट्रोल पंप खोलिए, भारत के सभी शहरों और हाईवे के लिए आवेदन आमंत्रित

Bhopal Samachar
पेट्रोल पंप एक ऐसा बिजनेस है जिसमें ग्राहकों को लुभाने की जरूरत नहीं पड़ती। लाइन लगाकर खड़े रहते हैं। एक प्रतिशत का डिस्काउंट नहीं देना पड़ता और कोई भी ग्राहक उधार नहीं मांगता। हजारों लोग अपना पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं परंतु कब आवेदन शुरू हो जाते हैं और कब बंद हो जाते हैं पता ही नहीं चलता। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि भारत के सभी शहरों और हाईवे पर अपना पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 

business opportunities in india 

भारत सरकार के कई उपक्रमों को पेट्रोल एवं डीजल सप्लाई करने वाली कंपनी Jiobp ने ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक ओपन कर दी है। आम बोलचाल की भाषा में इसे रिलायंस का पेट्रोल पंप कहते हैं। सरकार जब पेट्रोल पर सब्सिडी देती थी, तब रिलायंस का पेट्रोल महंगा पड़ता था परंतु आज जब सरकार पेट्रोल पर सब्सिडी नहीं देती तब रिलायंस का पेट्रोल कई स्थानों पर सरकारी कंपनी वाले पेट्रोल पंप से सस्ता पड़ता है। कहा जाता है कि रिलायंस का पेट्रोल, दूसरी कंपनियों के पेट्रोल की तुलना में ज्यादा माइलेज देता है। कुल मिलाकर रिलायंस जिओ के फेवर में काफी अच्छा माहौल है और इसी बात का फायदा उठाया जा सकता है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

रिलायंस जैसी कंपनी के साथ डील करने और उसकी स्पीड के साथ चलने के लिए युवाओं की आवश्यकता है। हाल ही में ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट हुए लड़के लड़कियां, कंपनी से कम्युनिकेशन करने में ज्यादा सफल हो सकते हैं, और हम आपको बताते हैं कि यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। जो पेट्रोल पंप अपनी कंपनी से अच्छा कम्युनिकेशन रखता है, उसे कई प्रकार के लाभ मिलते हैं। 

business ideas for women in india 

शहरी इलाकों में पेट्रोल पंप का मैनेजमेंट महिलाएं बड़ी आसानी से संभाल सकती है। यदि शहरी इलाके में कोई एक पिंक पेट्रोल पंप खोला जाए, यानी महिलाओं के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया पेट्रोल पंप, तो वह बिक्री को बढ़ाने में काफी मददगार साबित हो सकता है। महिलाएं एवं परिवार के लोग उसी पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीदना पसंद करते हैं, जहां साफ सफाई हो और स्टाफ का व्यवहार अच्छा हो। 

profitable business ideas in india 

पेट्रोल पंप के बिजनेस में प्रॉफिट की बात करने की तो जरूरत ही नहीं है। सब जानते हैं कि कमीशन कम है लेकिन ओवरऑल करोड़ों का रेवेन्यू बन जाता है। अधिक जानकारी के लिए कृपया ऑफिशल वेबसाइट partners.jiobp.in पर विजिट करें। यहीं पर आपको ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भी मिल जाएगा। आपको केवल मांगी गई जानकारी भरकर REGISTER NOW पर क्लिक कर देना है। इसके बाद का सारा काम कंपनी करेगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!