GPay भारत के 67 लाख लोगों को बिना गारंटी का इंस्टेंट लोन देगा, ICICI और AXIS BANK से टाई अप

Bhopal Samachar
भारत के 67 लाख लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले Google Pay पेमेंट ऐप द्वारा अब अपने उपयोगकर्ताओं को इंस्टेंट लोन की सुविधा शुरू की जा रही है। इसके लिए गूगल पेमेंट एप ने आइसीआइसीआइ बैंक और एक्सिस बैंक से टाइप कर लिया है। इसके अलावा कुछ अन्य नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों के साथ भी टाई अप किया जा रहा है। 

गूगल पता कर लेगा आपको लोन की जरूरत है

भारत में गूगल पे पेमेंट एप, सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाली पेमेंट एप्लीकेशन में से एक है। मार्केट रिपोर्ट के अनुसार भारत की टोटल यूपीआई ट्रांजैक्शन का 30% गूगल पेमेंट एप के जरिए होता है। गूगल अब अपनी इस सर्विस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रयोग करने जा रहा है। इसके तहत गूगल पेमेंट एप अपने उपयोगकर्ताओं की जरूरत के बारे में जानकारी इकट्ठा करेगा और यह अनुमान लगाएगी कि उन्हें कब लोन की जरूरत हो सकती है। इस जानकारी के आधार पर गूगल पेमेंट एप के उपयोगकर्ताओं को लोन ऑफर किए जाएंगे। 

GPay दुकानदारों के लिए स्मॉल मीडियम एंटरप्राइजेज लोन

बताया जा रहा है कि गूगल पेमेंट एप कई प्रकार की लोन सेवाओं को शुरू करने वाला है। इसमें Buy Now, Pay Later जैसी सुविधा भी शामिल है। इसके तहत आप उस समय भी बाजार से खरीदारी कर सकते हैं, जबकि आपके बैंक अकाउंट में पैसा नहीं होता है। सैलरी आने पर आप उस बिल का पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा आपकी क्रेडिट हिस्ट्री के आधार पर ₹15000 तक का इंस्टेंट लोन दिया जाएगा। गूगल पेमेंट एप का उपयोग करने वाले दुकानदारों के लिए स्मॉल मीडियम एंटरप्राइजेज लोन ऑफर किया जाएगा। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!