Investment ideas - लड़ाई झगड़ों से भी मुनाफा होता है, गोल्ड ने चार दिन में 2% का रिटर्न दिया

Bhopal Samachar
बाजार, ग्राहकों की मांग और उत्पाद की उपलब्धता के आधार पर तो चलता ही है लेकिन निवेशकों के मूड पर भी डिपेंड करता है। अमेरिका के कारण भारत में सोने के दाम तेजी से गिरते चले जा रहे थे। इसके बाद दो देशों में लड़ाई शुरू हो गई और भारत में सोने के दाम बढ़ना शुरू हो गए। गोल्ड ने मात्र 4 दिन में लगभग दो प्रतिशत का रिटर्न दिया है। यदि यही हालात रहे तो हर रोज एक प्रतिशत का रिटर्न देगा। 

पितृपक्ष में शॉपिंग और इन्वेस्टमेंट क्यों नहीं करते

भारत में पितृपक्ष चल रहा है और एक बहुत बड़े भारतीय वर्ग की मान्यता है कि पितृपक्ष में शॉपिंग एवं इन्वेस्टमेंट नहीं करते। केवल दान एवं धार्मिक कार्यों के लिए खरीदारी की जाती है। कुछ लोगों की मान्यता है कि पितृपक्ष में सोना खरीदने से पूर्वज नाराज हो जाते हैं और फिर दंडित करते हैं। भारतीय संस्कृति में पितृपक्ष के 16 दिन अपने पूर्वजों को याद करने और उनकी आत्मा की शांति के लिए दान एवं धार्मिक आयोजन करने के लिए आरक्षित किए गए हैं। 

इस दौरान अपने नहीं बल्कि दूसरे लोगों के कष्ट देखे जाते हैं। उनके जीवन को सरल बनाने के लिए दान किया जाता है। भूखे नागरिकों को भोजन कराते हैं। मरीज को औषधियों का दान किया जाता है। वस्त्र एवं जीवन के लिए अन्य आवश्यक वस्तुओं का दान किया जाता है। इस दौरान सोने और चांदी का भी दान किया जाता है, और दान करने के लिए खरीदारी की जाती है परंतु ना तो अपने लिए शॉपिंग की जाती है और ना ही अपने फायदे के लिए कोई खरीदारी की जाती है। यहां तक की कुछ दुकानदार अपनी दुकान के लिए भी खरीदारी नहीं करते। 

इसके बावजूद, भारतीय बाजार में अचानक सोने की मांग बढ़ गई। उनकी लड़ाई से पेट्रोल के दाम बढ़ाने की उम्मीद थी परंतु निवेशकों का मूड बदल गया। बाजार के धुरंधर खिलाड़ियों का पूर्वानुमान था कि सोने के दाम नीचे गिरते हुए 56000 तक जाएंगे परंतु अब हालात बदलते हुए दिखाई दे रहे हैं। ताबड़तोड़ खरीदारी हो रही है। माना जा रहा है कि यदि यही हालात रहे तो नवरात्रि में भारतीय बाजार में सोना पिछले 6 महीने के हाईएस्ट को क्रॉस करके ऊपर की तरफ चला जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!