MP COLLEGE ADMISSION - 80000 सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया फिर से शुरू

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन के तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में एक बार फिर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। 80000 सीटों के लिए यह प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। Government of India, All India Council for Technical Education की ओर से दिनांक 20 अक्टूबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश मिले हैं। 

MP DET - 17 एवं 18 अक्टूबर को रजिस्ट्रेशन एवं चॉइस फिलिंग

मध्य प्रदेश में तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा संचालित कॉलेज में 200000 सीट हैं। इनमें से 120000 सीटों पर एडमिशन कंफर्म हो चुके हैं परंतु डिप्लोमा और UG-PG डिग्री मिलकर 80000 सीट खाली है। डायरेक्टरेट आफ टेक्निकल एजुकेशन की ओर से फार्मेसी कॉलेज में 10000 सीट के लिए दिसंबर के लास्ट वीक में काउंसलिंग होगी। इसके अलावा सभी कॉलेजों में मंगलवार दिनांक 17 अक्टूबर से कॉलेज लेवल काउंसलिंग का स्पेशल राउंड शुरू हो जाएगा। 17 एवं 18 अक्टूबर को रजिस्ट्रेशन एवं चॉइस फिलिंग होगी। 

19 एवं 20 अक्टूबर को एडमिशन की बाकी प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी। तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारियों का मानना है कि 17 से 20 अक्टूबर के बीच चलने वाली कॉलेज लेवल काउंसलिंग में 50000 सीटों पर एडमिशन हो जाएगा। इस प्रवेश प्रक्रिया में उन विद्यार्थियों का सबसे ज्यादा फायदा होगा जो किसी भी कारण से एडमिशन से चूक गए हैं।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!