MP NEWS- कमलनाथ को मिली BSP से चुनाव पूर्व समर्थन लाने की जिम्मेदारी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार जो कुछ भी हो रहा है, वह इससे पहले कभी नहीं हुआ था। बहुजन समाज पार्टी ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गठबंधन किया है परंतु समर्थन कमलनाथ को दिया जाएगा। कमलनाथ ने दिल्ली में हाई कमान को इसकी जानकारी दे दी है। हाई कमान ने कहा है कि, इस समर्थन को ऑफीशियली डिक्लेयर किया जाए। 

MP TODAY NEWS - चुनाव पूर्व समर्थन से क्या तात्पर्य है

सन 2018 में बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव के बाद कमलनाथ को अपने विधायकों का बाहर से समर्थन दिया था। कमलनाथ को इसका फायदा यह हुआ कि, बसपा के किसी भी विधायक को मंत्री नहीं बनाना पड़ा और सरकार बनाने के लिए बहुमत भी मिल गया। इस बार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तय हुआ है कि, कमलनाथ बसपा सुप्रीमो मायावती से चुनाव पूर्व समर्थन हासिल करेंगे। जिन सीटों पर कांग्रेस और भाजपा में सीधी टक्कर है और बसपा के कारण कांग्रेस हार जाती है, वहां पर बहुजन समाज पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित नहीं करेगी। 

मध्य प्रदेश चुनाव- गठबंधन गोंडवाना से तो समर्थन कमलनाथ को क्यों 

जैसा कि बताया गया है मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार वह सब कुछ हो रहा है जो परंपराओं में नहीं था। जो विचारधारा के अनुसार सही नहीं था और जो नैतिकता के अनुसार भी उचित नहीं था। बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बीच गठबंधन से दोनों पार्टियों में विधानसभा सीटों का बंटवारा हो गया है परंतु इस गठबंधन में यह शर्त नहीं रखी गई है कि पार्टी को अपने हिस्से में आई सीट से प्रत्याशी घोषित करना ही होगा या फिर पूरी ताकत से चुनाव लड़ना ही होगा। 

वैसे भी राजनीति में हर समस्या के समाधान के कई रास्ते होते हैं। नामांकन फॉर्म गलत भरा जा सकता है, इसके कारण प्रत्याशी रिजेक्ट हो सकता है।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!