माध्यमिक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची में संशोधन के नाम पर कई सीनियर को जूनियर कर दिया - MP NEWS

Bhopal Samachar
माध्यमिक शिक्षक से उच्च माध्यमिक शिक्षक पद के प्रभार की प्रक्रिया में, कई बार त्रुटिपूर्ण वरिष्ठता को सुधारते हुए नई विसंगति ने काउंसलिंग के उद्देश्य को विफल कर दिया है। माध्यमिक शिक्षक की वरिष्ठता सूची में 29 सितंबर को, कई माध्यमिक शिक्षकों को, अपने जूनियर्स से नीचे कर दिया गया है। जबकि 27 सितंबर पर वे वरिष्ठता सूची में उचित स्थान पर थे। 

अधिवक्ता अमित चतुर्वेदी उच्च न्यायालय जबलपुर के अनुसार, काउंसलिंग के द्वारा विद्यालय में नियुक्ति पदस्थापना, मेरिट के अनुसार दिए जाने का उद्देश्य होता है कि मेरिट सूची में उपर, स्थापित लोक सेवक, क्रम अनुसार स्कूल का चयन कर सकें। परंतु, यदि उन्हे सीनियारिटी में गलती से नीचे कर दिया जाता है, तब, जूनियर टीचर उस शाला का चुनाव कर लेंगे, जिसके लिए सीनियर इच्छुक थे। ऐसी त्रुटिपूर्ण प्रक्रिया से,  उस पद प्रभार हेतु काउंसलिंग का उद्देश्य ही विफल होता है। 

उल्लेखनीय है कि काउंसलिंग को शासित करने वाला आदेश, जो कि आयुक्त लोक शिक्षण द्वारा जारी किया गया है। उसके अनुसार भी शाला का चयन वरिष्ठता के अनुसार किया जाना है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!