मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अपनी सीट नहीं छोडूंगा: भाजपा सांसद डॉ केपी सिंह - MP NEWS

Bhopal Samachar
केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से सांसद डॉ केपी सिंह यादव के बीच तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया है। हाल ही में खबर आई थी कि सिंधिया समर्थकों ने सांसद डॉ केपी सिंह को 20 किलोमीटर तक दौड़ाया था। आज का ताजा समाचार यह है कि सांसद श्री केपी सिंह यादव ने श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अपनी सीट छोड़ने से इनकार कर दिया है। 

भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई ने सांसद को ऑफर दिया था

भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई ने गुना शिवपुरी लोकसभा सीट के सांसद श्री केपी सिंह यादव को शिवपुरी अथवा अशोकनगर जिले की किसी भी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था परंतु उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रोटोकॉल पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश इकाई से ऑफर दिलवाया था। अब दिल्ली से बात होगी। यहां नोट करने वाली बात है कि यदि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व डॉ केपी सिंह यादव को विधानसभा चुनाव लड़वाना चाहता, तो दूसरी लिस्ट में नाम घोषित कर चुका होता। 

गुना शिवपुरी लोकसभा सीट किसकी

वैसे तो गुना शिवपुरी लोकसभा सीट को सिंधिया परिवार की परंपरागत सीट माना जाता है। महारानी विजयाराजे सिंधिया ने अपने अनुभवहीन बेटे को इसी सीट से चुनाव लड़ाया था। जब विजयाराजे सिंधिया खुद परेशानी में आई तो वह भी गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने लगी। उनके बाद माधवराव सिंधिया अपने गढ़ ग्वालियर से भाग कर गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने आए थे और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जब राजनीति में पूरी तरह से अनुभवहीन थे, गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। यहां के लोगों ने सिंधिया परिवार के सदस्यों को बिना मूल्यांकन किए चुनाव जिताया परंतु 2019 के लोकसभा चुनाव में इसी संसदीय क्षेत्र की जनता ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके अपने बागी समर्थक डॉ केपी सिंह यादव के सामने हरा दिया। अब डॉक्टर यादव का कहना है कि यह सीट उनकी है क्योंकि उन्होंने जीती है और ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि यह उनकी बापोती (पैतृक संपत्ति) है।  

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!