MP NEWS- कांग्रेस में कमलनाथ का विकल्प बने जीतू पटवारी, जन आक्रोश में भरा जोश

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में कुछ दिनों पहले तक कांग्रेस पार्टी में A से Z तक कमलनाथ ही कमलनाथ थे परंतु अब कांग्रेस पार्टी में कमलनाथ का विकल्प मौजूद है। एक लंबे संघर्ष के बाद जीतू पटवारी ने स्वयं को मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का नेता साबित कर दिया है। अब जन आक्रोश यात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे हैं और कहना ही होगा कि, इस मामले में जीतू पटवारी के मुकाबले कमलनाथ 25% भी नहीं है। 

कमलनाथ से पंगा, सबके लिए महंगा 

मध्य प्रदेश में सन 2018 से लेकर अब तक की, कांग्रेस पार्टी की कहानियों से पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी में कमलनाथ से पंगा लेना, हर किसी के लिए महंगा पड़ा। अरुण यादव और अजय सिंह राहुल तो तिलमिलाते रहे। ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी छोड़कर जाना पड़ा। दिग्विजय सिंह जैसे नेता को मुख्यमंत्री से मिलने के लिए कमलनाथ का सहारा लेना पड़ा। यह हालत देखने के बाद किसी दूसरे नेता की हिम्मत ही नहीं हुई। 

सिर्फ जीतू पटवारी जीते

छुपाने जैसा कुछ नहीं है। सबको पता है कि कमलनाथ और जीतू पटवारी के बीच सीधा संघर्ष शुरू हो गया था। कमलनाथ ने अपनी तमाम शक्तियों का प्रयोग करके जीतू पटवारी को उनकी विधानसभा तक सीमित कर दिया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में जी जीतू पटवारी को कांग्रेस पार्टी का झंडा देकर पूरे मध्य प्रदेश के दौरे पर भेजा गया था। 2023 के विधानसभा चुनाव में इस जीतू पटवारी का किसी भी लिस्ट में नाम नहीं था लेकिन अरुण यादव और अजय सिंह राहुल की तरह जीतू पटवारी ने समझौता नहीं किया। संघर्ष किया और जीते। 

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की टीम मजबूत

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाने के बाद, मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी की टीम कमजोर दिखाई दे रही थी। अरुण यादव जैसे नेता घुटने टेक चुके थे, लेकिन जीतू पटवारी ने भारत जोड़ो यात्रा से लेकर कालापीपल विधानसभा क्षेत्र में राहुल गांधी की सभा तक, साबित कर दिया कि, मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को किसी भी कमलनाथ के आगे घुटने टेकने की जरूरत नहीं है। कालापीपल की सभा में कमलनाथ मौजूद जरूर थे परंतु कार्यक्रम के हीरो जीतू पटवारी थे और यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा था। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!