MP NEWS- नरेंद्र और शिवराज की जगह लक्षकार और शर्मा की नियुक्ति

Bhopal Samachar
भारत निर्वाचन आयोग ने पिछले दिनों मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में पक्षपात की शिकायत के चलते खरगोन एवं रतलाम जिले में कलेक्टर के पद पर पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को हटा दिया था। आज उनके स्थान पर नवीन पद स्थापना आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

खरगोन और रतलाम में निष्पक्ष चुनाव के लिए कर्मवीर और भास्कर को कलेक्टर बनाया 

चुनाव आयोग की अनुमति के बाद मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा विधिवत पदस्थापना आदेश जारी कर दिया गया है। श्री कर्मवीर शर्मा IAS को खरगोन जिले का और श्री भास्कर लक्षकार IAS को रतलाम जिले का कलेक्टर बनाया गया है। दोनों भारतीय प्रशासनिक सेवा 2010 बैच के अधिकारी हैं। दोनों अधिकारियों को इस बात की जिम्मेदारी दी गई है कि वह सुनिश्चित करेंगे कि उनके जिले में हर हाल में निष्पक्ष चुनाव होंगे। इसके अलावा यदि उनके पूर्व पद अधिकारी द्वारा किसी प्रकार का कोई पक्षपात किया गया है तो उसे भी दुरुस्त करेंगे। 

चुनाव आयोग ने नरेंद्र और शिवराज को तत्काल हटाने के आदेश दिए थे

दिनांक 11 अक्टूबर 2023 को मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय से जारी आदेश में बताया गया है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री शिवराज सिंह वर्मा को खरगोन जिले के कलेक्टर के पद से एवं श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को रतलाम जिले के कलेक्टर के पद से हटा दिया गया है। दोनों अधिकारियों को दिनांक 12 अक्टूबर को राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। दोनों जिलों में कलेक्टर के पद का प्रभार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को सौंप दिया गया है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!