MP NEWS - कर्मचारियों की सैलरी के लिए भोपाल कलेक्टर ने निर्देश जारी किए

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिए है कि शासन के निर्देशानुरूप सभी शासकीय सेवकों के वेतन का भुगतान प्रत्येक माह की एक तारीख को किया जाए। 

उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी नियत समय में वेतन देयक कोषालय में प्रेषित करने के लिए सूचित भी किया गया था परन्तु माह सितंबर के वेतन देयकों की समीक्षा में पाया गया कि अनेक कार्यालय द्वारा वेतन देयक कोषालय में 5 तारीख के बाद प्रस्तुत किये गये, जो कि कोषालयीन संहिता के प्रावधानों के विपरीत है जिस कारण वेतन भुगतान में अनावश्यक विलंब हुआ। उन्होंने इसे अत्यंत खेदजनक माना है।

कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि सभी कार्यालय के समस्त शासकीय सेवकों का वेतन जब तक कोई अन्य वैध कारण न हो कोषालय में प्रत्येक माह की 30 तारीख से पूर्व कोषालय में प्रस्तुत करन सुनिश्चत करें, जिससे कि सभी शासकीय सेवकों का वेतन एक तारीख तक भुगतान किया जा सके। अनावश्यक विलंब होने पर कोषालयीन संहिता के प्रावधानुसार संबंधित अधिकारी व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होगें। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!