MP WEATHER FORECAST - कश्मीर में बर्फबारी शुरू, पढ़िए मध्य प्रदेश में ठंडी हवाएं कब तक आएंगे

Bhopal Samachar
भारत देश की धरती पर ठंड के मौसम ने अपनी औपचारिक शुरुआत कर दी है नवरात्रि के दूसरे दिन आज 16 अक्टूबर को कश्मीर में बर्फबारी शुरू हो गई है। हिमालय की ठंडी हवाएं अब नीचे की तरफ उतरेंगी और पूरे भारत में ठंड शुरू हो जाएगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ यानी हिमालय की हवाओं ने अपने आगमन के संकेत दे दिए हैं। अरब सागर की ओर से मौसम को सपोर्ट मिल रहा है। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बादल छा गए हैं और तापमान में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है। कुछ शहरी इलाकों में गर्मी महसूस की जा रही है परंतु मध्य प्रदेश के वन क्षेत्र में ठंडक लगातार बढ़ रही है। यही ठंडी हवाएं शेरों की तरफ आएंगी। मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 48 घंटे में मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जाएगी। 

मध्य प्रदेश के इन जिलों के जंगलों में ठंड वाली बारिश होगी 

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश की राजधानी भोपाल, ग्वालियर, भिंड, दतिया, मुरैना, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, राजगढ़, आगर-मालवा, शाजापुर, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, झाबुआ, विदिशा, रायसेन, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, रीवा और सतना जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके एक दिन बाद ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, श्योपुर कलां, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना और सतना जिले में बारिश के आसार जताए है। 



 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!