NEW CNG BIKE का प्रोटोटाइप तैयार, 60 की जगह 120 से ज्यादा का माइलेज देगी - HINDI NEWS

Bhopal Samachar
भारत के लगभग 30 करोड़ मिडिल क्लास नागरिकों के लिए गुड न्यूज़ है। बजाज कंपनी ने CNG BIKE का प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है। यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल की कीमत में 110 से ज्यादा का माइलेज देगी क्योंकि यह बाइक पेट्रोल से नहीं बल्कि CNG से चलेगी। 

भारत में एक बार फिर गूंज सकता है - हमारा बजाज

भारतीय बाजार में CNG BIKE का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। कई ऑटोमोबाइल कंपनियां इस पर काम कर रही हैं। ताजा समाचार यह है कि बजाज कंपनी ने प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है। इसका कोड नेम ब्रूजर ई 101 रखा गया है। इसका इंजन 110 सीसी का होगा। यह बाइक प्लैटीना जैसी दिखाई देगी, लेकिन इसमें पेट्रोल टैंक नहीं होगा बल्कि सीएनजी टैंक होगा। इसके कारण लुक थोड़ा बदल सकता है। बजाज कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने कहा कि हम अपने पोर्टफोलिया में क्लीन फ्यूल की हिस्सेदारी को बढ़ाना चाहते हैं और इसमें ईवी, इथेनॉल, एलपीजी और सीएनजी का स्पेक्ट्रम शामिल है।

राजीव बजाज ने कहा है - 60 की जगह 120 का माइलेज मिलेगा

वहीं कुछ समय पहले कंपनी के एमडी राजीव बजाज ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि सीएनजी मोटरसाइकिल 100 या 110 सीसी के सेगमेंट में आती है तो ये लोगों के लिए काफी किफायती होगी। इसी दौरान उन्होंने बातों ही बातों में इशारा भी किया था कि क्या पता सीएनजी मोटरसाइकिल बाइक चलाने वालों की फ्यूल की लागत को आने वाले समय में आधा कर दे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!