Stock market - 27 साल बाद इस कंपनी के शेयरों की भारी डिमांड, 20% रिटर्न का पूर्वानुमान

Bhopal Samachar
कंपनी के शेयर की कीमत तब बढ़ती है जब उसका मुनाफा बढ़ता है, लेकिन कभी-कभी सेलिब्रिटी इन्वेस्टर्स यदि कंपनी के शेयर खरीद लेते हैं तब भी कीमतों में अचानक वृद्धि देखने को मिलती है। सिंगर इंडिया लिमिटेड की कहानी कुछ ऐसी ही है। स्मॉल कैप किंग पोरिंजू वेलियाथ ने 6.25 लाख शेयर खरीदे तो कंपनी के शेयर की कीमत में 9.75% की वृद्धि दर्ज हो गई। 

Singer India Ltd - 27 साल पुरानी पोजीशन की तरफ बढ़ रही है

सिलाई मशीन और दूसरे उपकरण बनाने वाली सिंगर इंडिया लिमिटेड कंपनी जुलाई 1995 में शेयर बाजार में लिस्ट हुई थी। तब इस कंपनी के शेयर की कीमत 114 रुपए थी। 30 में 1996 को इस कंपनी के शेयर की कीमत 145 रुपए हो गई थी लेकिन उसके बाद निवेशक कौन है कंपनी की तरफ से मुंह मोड़ लिया। सन 2012 में एक वक्त ऐसा आया जब सिंगर इंडिया कंपनी के शेयर की कीमत मात्र ₹5 के आसपास रह गई थी।स्टॉक मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने बाजार में डूबती हुई कंपनी को सहारा देने की कोशिश की। उन्होंने 53.50 की कीमत पर 42.50 लाख शेयर बाजार खरीदे। 

सन 2023 में कंपनी ने एक बार फिर बाजार में चौंकाने वाला प्रदर्शन करना शुरू किया। 1 सितंबर 2023 को पहली बार इस कंपनी के शेयर की कीमत ₹100 से अधिक हुई। एक बार फिर कंपनी निवेशकों को आकर्षित करने में सफल हो गई। पिछले 1 साल में कंपनी ने अपने निवेशकों को 56% का रिटर्न दिया है। जबकि पिछले 5 साल में 210% और पिछले 6 महीने में 48% का रिटर्न दिया है। मजेदार आंकड़ा देखिए। पिछले एक महीने में कंपनी ने 17% का रिटर्न दिया है और पिछले 5 दिनों में भी कंपनी ने 17% का रिटर्न दे दिया है। 

जब सिंगर इंडिया की सिलाई मशीन शेयर बाजार में चलने लगी तब मार्केट में मौके का फायदा उठाने वाले स्मॉल कैप किंग पोरिंजू वेलियाथ ने एक झटके में कंपनी के 6.25 लाख शेयर बाजार खरीद लिए। इसी के साथ पूरे बाजार में सिंगर इंडिया कंपनी के शेयर की मांग बढ़ने लग गई है। उम्मीद की जा रही है कि 27 साल बाद एक बार फिर कंपनी अपने लाइफटाइम हाई 145 रुपए के आसपास पहुंचेगी। 

आज की तारीख में कंपनी के शेयर की कीमत लगभग 114 रुपए है। यदि कंपनी एक बार फिर 145 रुपए के आसपास पहुंचेगी तो आज की तारीख में इन्वेस्ट करने वाले लोगों को 20% से अधिक का फायदा होने की उम्मीद है। लोगों का मानना है कि, पोरिंजू वेलियाथ ने सब कुछ कैलकुलेट कर लिया होगा इसलिए बड़ी संख्या में स्टॉक मार्केट के निवेशक सिंगर इंडिया की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!