Stock Market - इसे कहते हैं एक्सपीरियंस, डूबते बैंक को प्रॉफिट में ले आया, 6 महीने में 129% का रिटर्न

Bhopal Samachar
NSE में UJJIVANSFB के नाम से दिखाई देने वाला उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक पटरी पर वापस लौट आया है। दिनांक 13 दिसंबर 2019 को शेयर बाजार में ₹52 पर लिस्ट हुआ USF BANK का शेयर 24 जून 2022 तक अपने निवेशकों को 72% का नुकसान दे चुका था परंतु 8 जुलाई 2022 से इस बैंक के शेयर की डिमांड बढ़ाना शुरू हुई और तब से अब तक 161% का रिटर्न दे चुका है लेकिन इससे पहले बैंक का शेयर 75% नीचे चला गया था। पढ़िए बैंक की कहानी में एक एक्सपीरियंस होल्डर बिजनेसमैन का योगदान जिसने डूबते हुए बैंक को न केवल बचाया बल्कि अपने निवेशकों को प्रॉफिट में ले आया।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर का प्रदर्शन

  • स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग से लेकर अब तक 16% का रिटर्न। 
  • पिछले 1 साल में 139 प्रतिशत का रिटर्न। 
  • सन 2023 जनवरी से लेकर अब तक 101% का रिटर्न। 
  • पिछले 6 महीने में 129% का रिटर्न। 
  • पिछले 1 महीने में 21% का रिटर्न। 
  • पिछले 5 दिनों में 10% का रिटर्न। 
  • पिछले 24 घंटे में 6% का रिटर्न। 

आईपीओ में उलझे निवेशक अब जाकर निकले

6 महीने में 129% और कैलेंडर ईयर 2023 में 101% का रिटर्न निश्चित रूप से आंकड़ों की बाजीगरी जैसा लगता है लेकिन इससे पहले उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का शेयर 75% तक नीचे चला गया था। यानी पिछले 1 साल से बैंक ग्रोथ नहीं बल्कि रिकवरी कर रहा था। जिन लोगों ने सन 2019 में आईपीओ के समय उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर खरीद लिए थे, उन्हें अब जाकर 16% का रिटर्न मिला है। उम्मीद की जा रही है कि बैंक अब पटरी पर आ गया है और आने वाले कुछ सालों तक यह निरंतर प्रगति करता चला जाएगा। यही कारण है कि स्टॉक मार्केट में उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों की मांग बढ़ती चली जा रही है। 

ITTIRA POONOLLIL DAVIS ने डूबते हुए बैंक को बचाया

सन 2019 में लिस्टिंग के बाद शेयर बाजार में बैंक की हालत काफी खराब हो गई थी। पब्लिक उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर खरीदने के लिए तैयार नहीं थी। नतीजा शेयर के दाम लगातार गिरते चले जा रहे थे 2021 में स्थिति इतनी ज्यादा तनावपूर्ण हुई कि Nitin Chugh ने बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था। नितिन के बाद बैंक की कमान Ittira Davis ने संभाली। इसके बावजूद अगले 1 साल तक बैंक के शेयरों के दाम लगातार गिरते चले गए और दिनांक 24 जून 2022 को ₹52 का share मात्र ₹14 का रह गया था, लेकिन फिर Ittira Davis की लीडरशिप में बैंक ने यू टर्न लिया। 13 मार्च 2021 को जब Ittira Davis ने मैनेजिंग डायरेक्टर का पदभार ग्रहण किया तब बैंक के Share की कीमत ₹35 के आसपास थी। 1 जून 2023 को जब बैंक के शेयर की कीमत 14 रुपए से ऊपर उठकर फिर से ₹35 हो गई। तब निवेशकों को विश्वास हुआ और बाजार का ध्यान बैंक की तरफ गया। तब से लेकर अब तक बैंक का शेयर उड़ान भर रहा है।

डिस्क्लेमर:- यह केवल एक समाचार है जिसमें उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर के प्रदर्शन के बारे में आंकड़ों सहित जानकारी दी गई है। इसके माध्यम से हम किसी को भी इस बैंक में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं। किसी भी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा अवश्य करें और हमेशा ध्यान रखें कि निवेश आप कर रहे हैं तो प्रॉफिट और रिस्क दोनों आपका ही होगा।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!