Stock market - दिवालिया हो चुकी कंपनी के कारण शेयर होल्डर्स मालामाल, दीपावली से पहले धमाका

Bhopal Samachar
भारतीय शेयर बाजार में कब किसकी किस्मत चमक जाए कहा नहीं सकते। जिस कंपनी की बर्बादी के किस्से सुनाए जाते थे, आज उसी कंपनी के कारण एक अन्य कंपनी के शेयर्स की प्राइस 5 दिन में 28% बढ़ गए है। सोमवार को 1 दिन में 7% की वृद्धि दर्ज की गई है। यह कहानी RNEL - Reliance Naval and Engineering Ltd की है, जिसके कारण स्वान एनर्जी के शेयर्स के दाम 28% बढ़ गए हैं। 

RNEL Share Price - Reliance Naval and Engineering Ltd

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड, दिवालिया हो चुकी थी। शेयर बाजार में इस कंपनी की कहानी सुनाई जाती थी। नए निवेशकों को बताया जाता था कि कैसे गिरते हुए शेयर खरीद कर और गलत पूर्वानुमान के कारण हजारों इन्वेस्टर के करोड़ों रुपए डूब गए। इस कहानी में एक नया अध्याय जुड़ गया है। स्वान एनर्जी ने रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड को टेकओवर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी के साथ स्वान एनर्जी कंपनी के शेयर्स की मांग बढ़ गई है। 

दिवालिया कंपनी खरीद कर बाजार का बादशाह बन जाएगी स्वान एनर्जी

स्वान एनर्जी ग्रुप के प्रमोटर पारेश मर्चेंट का कहना है, 'रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड का अधिग्रहण स्वान एनर्जी को ऑयल, गैस, केमिकल्स, पोर्ट्स, डिफेंस एंड शिपयार्ड्स की बड़ी लीग में लेकर जाएगा।' इस डील के साथ स्वान एनर्जी लिमिटेड नेवल डिफेंस, कमर्शियल वेसेल मैन्युफैक्चरिंग और ऑयल एंड गैस सेक्टर में बड़ी प्राइवेट कंपनी के रूप में उभरना चाहती है। स्वान एनर्जी के शेयर पिछले 5 दिन में 28 पसेंट चढ़ गए हैं। कंपनी के शेयर 23 अक्टूबर 2023 को 307.70 रुपये पर थे, जो कि 30 अक्टूबर 2023 को 394.40 रुपये पर पहुंच गए।

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!