Tirumala Tirupati New Website for Online Booking - तिरुपति बालाजी की ऑफिशल वेबसाइट बदली

Bhopal Samachar
भारत के सबसे लोकप्रिय देवस्थान, तिरुमला तिरुपति देवस्थानम की ऑफिशल वेबसाइट का एड्रेस बदल गया है। यदि आप पुरानी वेबसाइट ओपन करने की कोशिश करेंगे तो ऑटोमेटेकली रीडायरेक्ट होकर नई वेबसाइट पर चले जाएंगे। तिरुमला तिरुपति देवस्थानम की ओर से इसके बारे में सार्वजनिक सूचना जारी कर दी गई है। 

TTD official online booking new website 

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम की ओर से बताया गया है कि,  इस सूचना के पूर्व तक ऑनलाइन बुकिंग के लिए आधिकारिक वेबसाइट का यूआरएल tirupatibalaji.ap.gov.in था, जिसे बदलकर अब ttdevasthanams.ap.gov.in कर दिया गया है। आज दिनांक के बाद TTD official online booking website ttdevasthanams.ap.gov.in रहेगी। अपील की गई है कि कृपया नए पते का उपयोग करें। यह भी स्पष्ट किया गया है कि यदि पुराने यूआरएल का उपयोग किया जाता है तो वह आपको ऑटोमेटेकली रीडायरेक्ट करके नए यूआरएल पर भेज देगा। 

Tirumala Tirupati Devasthanams, TTD का संक्षिप्त परिचय 

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम एक स्वतंत्र ट्रस्ट है जो आंध्र प्रदेश राज्य के तिरुमला में स्थित तिरुपति वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंध करता है। तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर भारत के सबसे पवित्र और लोकप्रिय धार्मिक स्थलों में से एक है। यह मंदिर तिरुपति बालाजी के नाम से भी प्रसिद्ध है। यहां हर साल करोड़ों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं। TTD की ऑफिशल वेबसाइट की मदद से श्रद्धालु तिरुपति वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन, तिरुमला एवं तिरुपति में आवास एवं अन्य सभी प्रकार की सेवाओं के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। प्राचीन कथाओं में वर्णन मिलता है कि यहां पर भगवान श्री हरि विष्णु स्वयं साक्षात निवास करते थे एवं यहीं पर उन्होंने माता लक्ष्मी के द्वितीय स्वरूप से विधिवत विवाह किया था।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!