असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए UGC NET December 2023 के रजिस्ट्रेशन , डायरेक्ट लिंक, हेल्पलाइन

Bhopal Samachar
यदि आपने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री प्राप्त कर ली है तो भारत की किसी भी यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अनिवार्य यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट क्वालीफाई करना अनिवार्य है। UGC NET December 2023 हेतु रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 28 अक्टूबर 2023 शाम 5:00 बजे तक है। 

यूजीसी नेट परीक्षा साल में दो बार, जून एवं दिसंबर के महीने में आयोजित की जाती है। इसमें कुल दो पेपर होते हैं। पहले पेपर में सामान्य योग्यता की परीक्षा ली जाती है जबकि दूसरे पेपर में आपके विषय से संबंधित विशिष्ट परीक्षा होती है। इस परीक्षा की तैयारी के लिए ऑफलाइन के अलावा कई ऑनलाइन संसाधन उपलब्ध है। इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले कैंडिडेट्स भारत में कहीं पर भी सहायक प्राध्यापक एवं जूनियर रिसर्च फेलो के पद हेतु आवेदन करने के लिए पात्र होते हैं। यदि आप भारत के बाहर किसी विश्वविद्यालय में रिसर्च करना चाहते हैं अथवा असिस्टेंट प्रोफेसर के जॉब हेतु अप्लाई करना चाहते हैं तब भी आपको यूजीसी नेट की परीक्षा पास करना अनिवार्य है। 

UGC NET December 2023 - dates, details and direct link 

  • ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ दिनांक 30 सितंबर से। 
  • ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 28 अक्टूबर शाम 5:00 बजे तक। 
  • परीक्षा केंद्र की घोषणा नवंबर महीने के अंतिम सप्ताह में। 
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में। 
  • परीक्षा की तारीख 6 दिसंबर से 22 दिसंबर तक। 
अधिक जानकारी के लिए कृपया इस पैराग्राफ के अंत में उपलब्ध यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। आपकी स्क्रीन पर ऑफिशल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर अपलोड किया गया पीडीएफ डॉक्यूमेंट ओपन हो जाएगा। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं डाउनलोड भी कर सकते हैं। 
https://cdnbbsr.s3waas.gov.in/s301eee509ee2f68dc6014898c309e86bf/uploads/2023/09/2023093035.pdf  

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!