Upcoming IPO - भारत सरकार को ऑनलाइन बनाने वाली सरकारी कंपनी में इनवेस्टमेंट का मौका

Bhopal Samachar
Stock market में secured and high return investment option की तलाश करने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज़ है। भारत सरकार को ऑनलाइन बनाने वाली कंपनी Protean eGov Technologies Limited का IPO आने वाला है। कंपनी ने शेयर बाजार में अपनी धमाकेदार एंट्री के लिए आधिकारिक कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Protean eGov Technologies Limited क्या काम करती है

भारत सरकार की जितनी भी ऑनलाइन सेवाएं संचालित होती हैं अथवा भारत के विभिन्न राज्यों की सरकारों द्वारा कई प्रकार की ऑनलाइन सेवाएं इसी कंपनी द्वारा संचालित की जाती है। सरल हिंदी में समझने के लिए इतना काफी है कि भारत सरकार के सभी मंत्रालयों और विभागों की वेबसाइट और पोर्टल इस कंपनी ने बनाए हैं और यही कंपनी उनका मेंटेनेंस करती है। सरकार के ऑनलाइन सेवा केंद्र में हर रोज करोड़ नागरिक जो थोड़ा सा सेवा शुल्क जमा करते हैं, इसका एक भाग इस कंपनी के पास जाता है। अब आप समझ सकते हैं कि कंपनी कितना फायदा कम रही है। 


Protean eGov Technologies Limited की फाइनेंसियल कुंडली 2020 से 2022 तक

  • संपत्ति 940 करोड़ से बढ़कर 988 करोड रुपए हो गई है। 
  • रेवेन्यू 755 करोड़ से बढ़कर 770 करोड़ हो गया है। 
  • रिजर्व्स एंड सरप्लस 713 करोड़ से बढ़कर 748 करोड़ की लगभग। 
  • कंपनी के ऊपर कोई लोन नहीं है। 
  • खर्च और टैक्स काटने के बाद कंपनी का नेट प्रॉफिट 122 करोड़ से बढ़कर 144 करोड़। 
  • सभी आंकड़े लगभग में है। 

कंपनी के शेयर का इश्यू प्राइस और LOT SIZE अभी घोषित नहीं किया गया है, लेकिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग के लिए कार्रवाई पूरी हो गई है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया भोपाल समाचार डॉट कॉम नियमित रूप से पढ़ते रहें। व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!