भगवान श्रीहरि विष्णु की कृपा से मालामाल करने वाली माला मात्र 100 रुपए में, खुद बनाइए

Bhopal Samachar
भारतीय पंचांग में अश्विन माह के बाद से कार्तिक माह शुरु होता है।शास्त्रों में उल्लेख है कि कार्तिक माह में कोई व्यक्ति अगर स्नान दान और उपवास रखता है तो उसके सभी पाप मिट जाते हैं। कार्तिक माह में विशेष रूप से भगवान शिव, भगवान विष्णु, भगवान कार्तिकेय और तुलसी माता को पूजा जाता है। कार्तिक माह में आप अगर व्रत रखते हैं तो अक्षय फल प्राप्त हो सकता है। 29 अक्टूबर से शुरू हुआ कार्तिक माह 27 नवंबर को समाप्त हो जाएगा।

हल्दी के ज्योतिष उपाय

कार्तिक माह में तप और व्रत कर भगवान की भक्ति पूरी श्रद्धा के साथ की जानी चाहिए। इस माह में ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामना पूरी हो सकती है। इस माह में कई उपाय हैं, जिससे सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी ने हल्दी के ज्योतिष उपाय के बारे में बताया है।

हल्दी की गांठ की माला बनाकर भगवान विष्णु को चढाएं

आपके साथ ऐसा होता है कि मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन उसके अनुरूप परिणाम नहीं मिलते हैं। ऐसे में आपक कार्तिक माह में हल्दी की गांठ की माला बनाकर भगवान विष्णु को जरूर चढाएं। इससे आपको आपकी मेहनत के अनुरूप ही परिणाम मिल सकते हैं। आपके सारे काम पूरे हो सकते हैं।

तिजोरी में हल्दी की गांठ बनाकर रखें

आपके ऊपर लक्ष्मी खुश नहीं हैं तो हल्दी की गांठ बना लें। उसको लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। उस गांठ की रोज पूजा करें। इस तरह से आपके ऊपर माता लक्ष्मी (मां लक्ष्मी मंत्र) की कृपा होगी।

डिसक्लेमर - यह जानकारी वैष्णव संप्रदाय के शास्त्रों के अनुसार है। केवल वैष्णव संप्रदाय के लोगों के लिए उपयोगी है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!