BHOPAL NEWS - सबसे ज्यादा वोटिंग बैरसिया और सबसे कम दक्षिण पश्चिम में हुई

Bhopal Samachar
भोपाल जिले के 7 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 66 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान दिवस पर जिले के 2049 मतदान केन्द्रों पर प्रतिशत 66 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

भोपाल की किस विधानसभा में कितना मतदान हुआ

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे अधिक 78.72 प्रतिशत मतदान विधानसभा बैरसिया में होने की जानकारी है। उत्तर विधानसभा में 68.8, नरेला में 64.14, दक्षिण पश्चिम में 53.2, मध्य में 60.01, गोविंदपुरा में 63.03 जबकि हुजूर विधानसभा क्षेत्र में 70.02 प्रतिशत मतदान होने की जानकारी है। इस बीच जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष सिंह ने शांति पूर्ण मतदान संपन्न होने पर मतदाताओं सहित निर्वाचन कार्य में लगे शासकीय अमले,राजनैतिक दलों,मीडिया आदि को धन्यवाद भी दिया है।

मतदान के बाद मतदान दलों का सामग्री लेकर लाल परेड मैदान पर आना शुरू हो गया है।कलेक्टर स्वय मतदान सामग्री वापसी कार्य की देख रेख कर रहे है।मतदान दलों को रिलीव करने का काम भी प्रारंभ हो गया है।

जिंदा महिला को मृत बताकर नाम डीलिट कर दिया

जिले में शुक्रवार को हुए मतदान के दौरान कई लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब 1 लाख वोटरों को मतदाता पर्ची नहीं बंट पाई। मध्य विधानसभा क्षेत्र में वोट देने पहुंचीं 87 साल की सुलोचना दिवाकर का नाम डिलीट लिस्ट में डाल दिया। उनके पति का निधन होने पर नाम डिलीट कराने का आवेदन दिया था, उनका भी नाम डिलीट कर दिया। मिसरोद रोड पर रहने वाली छात्रा सृष्टि को उनका पोलिंग बूथ घर से 3 किमी दूर साकेत नगर स्थित एक निजी स्कूल में मिला।

  पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!