BHOPAL NEWS - डॉ अल्ताफ मसूद अंडरग्राउंड, पुलिस ने अस्पताल सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की

Bhopal Samachar
Dr. Altaf Masood (Max Care Children Hospital Pvt Ltd, Bhopal) अंडरग्राउंड हो गए हैं। भोपाल पुलिस उनका तलाश कर रही है। भोपाल पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए उनके अस्पताल और कई ठिकानों में छापामार कार्रवाई की परंतु वह कहीं नहीं मिले हैं। डॉक्टर मसूद के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर भारत सरकार की आयुष्मान चिकित्सा योजना में फर्जीवाड़ा करने का आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले की इन्वेस्टिगेशन ऑफीसर एवं सब इंस्पेक्टर श्री कर्मवीर सिंह ने बताया कि, टीला जमालपुरा की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले खालिद अली पुत्र जाकिर अली (26) ने अपने तीन महीने के बेटे को इलाज के लिए जनवरी 2022 में फतेहगढ़, भोपाल स्थित मैक्स चिल्ड्रन अस्पताल में भर्ती कराया था। खालिद अली के पास आयुष्मान कार्ड था इसलिए उन्होंने अस्पताल में बताया कि इस कार्ड से ही इलाज कर दीजिए।

आयुष्मान योजना के दस्तावेज भी लिए और पेमेंट भी ले लिया

इस पर अस्पताल की ओर से कहा गया कि अभी हमारा अस्पताल से आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज नहीं हो पा रहा है। यह कहने के बाद भी उन्होंने खालिद अली से आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज आयुष्मान कार्ड की जानकारी जमा करवाने को कहा। खालिद ने वह दस्तावेज जमा करवा दिए। अस्पताल में इलाज के बाद उन्होंने 37 हजार रुपए का पेमेंट करवा दिया। यह वो अमाउंट है जिसके बिल अस्पताल की ओर से दिए गए हैं। फरियादी का कहना है कि लाखों रुपए के उपचार और दवाओं के बिल नहीं दिए गए थे।

वेरिफिकेशन कॉल से हुआ खुलासा

कुछ दिन बाद खालिद को आयुष्मान योजना की ओर से वेरिफिकेशन के लिए कॉल आया। उनसे पूछा गया कि बच्चे का इलाज चल रहा है कि नहीं। तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। इस बात की जानकारी उन्होंने कॉल करने वाले को दी। दूसरी ओर से पूछा गया कि हॉस्पिटल वालों ने आपसे पैसा लिया कि नहीं, उन्होंने पूरा बिल देने की बात कही। तब बताया गया कि अस्पताल की ओर से आयुष्मान कार्ड के खाते से भी पैसे निकाले गए हैं।

कहीं सुनवाई नहीं हुई, कोर्ट जाना पड़ा

धोखाधड़ी का पता चलते ही खालिद ने सभी संबंधित सरकारी संस्थानों में इसकी शिकायत की। आयुष्मान योजना के वेरिफिकेशन कॉल वालों को भी बताया कि उन्होंने भुगतान कर दिया है परंतु कहीं से कोई कार्रवाई नहीं हुई। सबसे अंत में उन्होंने एडवोकेट शारिक चौधरी के माध्यम से धोखाधड़ी का परिवाद कोर्ट में लगाया था। इस पर सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने पुलिस को एफआईआर करने के निर्देश दिए। पुलिस ने अस्पताल के संचालक डॉक्टर अलताफ मसूद के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!