BHOPAL NEWS- पापड़ की तरह चूर-चूर हो गई चुनावी सड़क, रहवासियों ने चक्का जाम किया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा चुनाव के ठीक पहले बनाई गई एक सड़क पापड़ की तरह चूर-चूर हो गई। इस सड़क के लिए आसपास की कॉलोनी में रहने वाले लोग 4 साल से संघर्ष कर रहे थे। सड़क के लिए जमीन दान कर दी थी। बड़ी मुश्किल से 7 दिन पहले सड़क बनी थी। गुस्साए लोगों ने चक्का जाम कर दिया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। पुलिस ने डंडा दिखाकर सबको उठा दिया। 

BHOPAL TODAY - तीन करोड़ की सड़क 7 दिन नहीं चली

एमजीएम मार्ग खजूरी कलां से भोपाल बायपास तक सड़क के लिए अवधपुरी की 39 करोड़ के लगभग 30000 लोग पिछले 4 साल से संघर्ष कर रहे हैं। यह सड़क 15 साल पहले भोपाल मास्टर प्लान में घोषित की गई थी। लोगों ने एक बड़ा हस्ताक्षर अभियान चलाया और एमजीएम स्कूल की तरफ से 1.22 एकड़ जमीन सरकार को दान की गई। 6 महीने पहले 2.83 करोड़ में एमजीएम मार्ग खजूरीकलां से भोपाल बायपास रोड 1.64 किमी का टेंडर हुआ था। लगभग 3 करोड रुपए की सड़क पूरे 7 दिन नहीं चल पाई। पापड़ की तरह सड़क के छोटे-छोटे टुकड़े लोगों के हाथ में आ गए। इस तरह से बीच सड़क पर बिजली के 125 खंभे इस तरीके से लगाए गए हैं। जिनकी वजह से 7 दिन में 2 हादसे हो गए हैं।

खजूरीकलां से भोपाल बायपास रोड एमजीएम मार्ग इतना महत्वपूर्ण क्यों है

इस सड़क के कारण पटेल नगर से एंट्री के बाद इस रास्ते से एमजीएम स्कूल होते हुए एम्स, होशंगाबाद रोड और 11 मील बायपास सीधे कनेक्ट हो गया। इस सड़क के बन जाने के बाद रायसेन रोड से AIIMS BHOPAL और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचने में जहां पहले 25 से 30 मिनट लगते थे। अब यह दूरी 5 मिनट की रह गई थी। 

श्रीमती कृष्णा गौर के 20000 वोट प्रभावित होने की संभावना

यह क्षेत्र भोपाल जिले की गोविंदपुरा विधानसभा में आता है। यहां भाजपा के संस्थापक सदस्य श्री बाबूलाल गौर की पुत्रवधू श्रीमती कृष्णा गौर विधायक हैं एवं मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में भारतीय जनता पार्टी की ओर से अधिक प्रत्याशी भी है। यह भी कहा जा रहा है कि आगामी भाजपा सरकार में श्रीमती कृष्णा गौर, कैबिनेट मंत्री बनेगी। इस सड़क के उखड जाने के कारण अवधपुरी क्षेत्र के लगभग 20000 वोट प्रभावित होने की संभावना है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!