BHOPAL POLICE की लेडी बच्चन KBC में अमिताभ बच्चन के सामने, देवास की बेटी शिशु मंदिर की छात्रा

Bhopal Samachar
अमिताभ बच्चन की हाइट सामान्य पुरुष की तुलना में 10 इंच अधिक है। भोपाल पुलिस की असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर प्रीति भाटी की हाइट भी सामान्य महिला से 10 इंच अधिक है। इसलिए प्रीति को लेडी बच्चन कहते हैं। सहयोग देखिए कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर दोनों आमने-सामने हैं। टीवी पर यह एपिसोड दिनांक 8 और 9 नवंबर को टेलीकास्ट किया जाएगा। इसके बाद यूट्यूब और मोबाइल एप्लीकेशन पर देख सकते हैं।

प्रीति को पढ़ने के लिए पूरा परिवार भोपाल आ गया था

ASI RAF प्रीति भाटी के पिता संतोष भाटी भी पुलिस डिपार्टमेंट में है। मूलतः देवास जिले के खातेगांव के ग्राम बरछा बुजुर्ग के रहने वाले हैं। पुलिस विभाग में होने के कारण उनका ट्रांसफर होता रहता है। उनके परिजन बरछा में रहते हैं, इसलिए प्रीति का परिवार के साथ बरछा आना-जाना लगा रहता है। प्रीति ने बताया कि क्लास 3 से 6 तक की पढ़ाई खातेगांव के सरस्वती शिशु मंदिर से की। पिता के ट्रांसफर के चलते परिवार भोपाल शिफ्ट हो गया। 

प्रीति के पिता संतोष भाटी 1988 से सेंटर रिजर्व पुलिस में हैं। स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई के बाद प्रीति ने भी 2017 में CRPF जॉइन की। कुछ समय पहले ही चेन्नई से भोपाल रैपिड एक्शन फोर्स में आई हैं। फरवरी 2022 में प्रीति की शादी हाजीपुर (बिहार) के भानु प्रताप से हुई। वे भी CRPF में ASI हैं। कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देने गई प्रीति का सपोर्ट करने के लिए उसके पिता और पति भी गए थे। 

कौन बनेगा करोड़पति में सिलेक्शन कैसे हुआ

प्रीति ने बताया, मई में सोनी लिव एप पर रजिस्ट्रेशन कर मैंने एक सवाल का जवाब दिया था। उसमें मुझे शॉर्ट लिस्ट किया गया। फिर अलग-अलग राउंड में जनरल नॉलेज के टेस्ट हुए। आखिरी राउंड 26 मई को हुआ। इसके बाद 3-4 महीने जब कोई कॉल नहीं आया तो लगा कि मैं सिलेक्ट नहीं हो पाई। मैंने उम्मीद छोड़ दी थी। अक्टूबर में कॉल आया कि मुझे सिलेक्ट कर लिया गया है। 18 से 20 अक्टूबर तक ऐपिसोड शूट हुए। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!